मंगलवार, सितम्बर 26, 2023
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमIndiaसर्जरी के बाद एनसीए पहुंचे केएल राहुल

सर्जरी के बाद एनसीए पहुंचे केएल राहुल

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू कर दिया है। उनका लक्ष्य इस साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले सितंबर में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के दौरान वापसी करना है।
भारतीय क्रिकेट टीम के एक प्रमुख धुरी राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी करते हुए चोट लग गई थी। उनको आईपीएल से बाहर होना पड़ा और बाद में वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हो गए। डॉक्टरों की सलाह के चलते यूके में राहुल की सर्जरी सफल रही। मंगलवार को राहुल ने सोशल मीडिया पर एनसीए में अपनी वापसी की तस्वीरें शेयर कीं और उन्हें कैप्शन में लिखा घर। एनसीए अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए जाना जाता है और इसे भारत में क्रिकेट का रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग का केंद्र माना जाता है।


वनडे फॉर्मेट में राहुल मिडिल आॅर्डर के बल्लेबाज के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और विकेट कीपिंग ड्यूटी भी करते हैं। दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना से उबर रहे ऋषभ पंत की अनुपस्थिति से टीम में राहुल की उपस्थिति और भी महत्वपूर्ण हो गई है। ऐसे में ऋषभ पंत एशिया कप तक टीम में वापसी कर पाएंगे या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि पंत समय-समय पर अपने फैंस को अपनी रिकवरी का अपडेट देते रहते हैं।
राहुल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ राहुल ने 47 टेस्ट मैचों में 2642 रन, 54 एकदिवसीय मैचों में 1986 रन और 72 टी20 में 2265 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न फॉर्मेट में 14 शतक लगाए हैं।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Rubina Dilaik: प्रेग्नेंसी में भी फैशन गोल दे रही हैं, देखें रुबीना का फैशन

अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान रूबीना दिलैक हर तरह के outfit में खूबसूरत लग रही हैं। वह bodycon dresses से लेकर ढीले-ढाले कुर्तों तक, हर तरह के कपड़े पहनती हैं।

युवाओं को मिल रही पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरियां : मूलचंद शर्मा

देश रोज़ाना: परिवहन मंत्री एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश सरकार को बिना खर्ची-पर्ची के पारदर्शी तरीके से नौकरियां दी हैं, जिसके चलते...

Pakistan Poverty Rate: पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

गरीबी का पाकिस्तान के समाज पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है। गरीब लोग अक्सर भूख, कुपोषण, स्वास्थ्य समस्याओं और शिक्षा की कमी का सामना करते हैं। वह अक्सर हिंसा और अपराध का शिकार भी होते हैं।

Recent Comments