Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeBollywood News बॉलीवुड की खबरे - Desh rojanaJon Landau dies: टाइटैनिक और अवतार में काम करने वाले जॉन लैंडोउ...

Jon Landau dies: टाइटैनिक और अवतार में काम करने वाले जॉन लैंडोउ का निधन

Google News
Google News

- Advertisement -

‘Titanic’ and ‘Avatar’ producer Jon Landau dies: प्रसिद्ध अमेरिकी फिल्म निर्माता और ऑस्कर पुरस्कार विजेता जॉन लैंडोउ का निधन हो गया। वह 63 साल के थे। लैंडोउ ने निर्देशक जेम्स कैमरन के साथ मिलकर फिल्म ‘टाइटैनिक’ और ‘अवतार’ सीरीज पर काम किया था।

डिज्नी एंटरटेनमेंट के सह-अध्यक्ष एलन बर्गमैन ने शनिवार को एक बयान जारी कर लैंडोउ के निधन (Jon Landau dies) की जानकारी दी। हालांकि, यह नहीं बताया कि मृत्यु किस कारण हुई। बर्गमैन ने कहा, ”जॉन दूरदर्शी थे, जिनकी असाधारण प्रतिभा और जुनून ने कुछ अविस्मरणीय कहानियों को बड़े पर्दे पर जीवंत कर दिया। फिल्म जगत में उनके उल्लेखनीय योगदान ने एक अमिट छाप छोड़ी है और वह हमेशा हमारी यादों में रहेंगे। वह एक प्रतिष्ठित और सफल निर्माता थे। साथ ही बहुत अच्छे इंसान भी थे, जिन्होंने अपने आस-पास के सभी लोगों को प्रेरित किया है।”

कैमरन के साथ लैंडोउ की साझेदारी ने ऑस्कर में तीन नामांकन पाये और ‘टाइटैनिक’ के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता। दोनों ने साथ मिलकर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाईं, जिनमें ‘अवतार’ और ‘अवतार: द वे ऑफ वाटर’ शामिल हैं।

जेम्स कैमरून ने फिल्म निर्माण की सीमाओं को आगे बढ़ाने में लैंडौ की कुशलता और प्रेम की सराहना की। साथ ही एक व्यक्ति के रूप में जॉन लैंडौ के सराहनीय गुणों की भी सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि उनकी विरासत सिर्फ उनके द्वारा निर्मित फिल्में नहीं हैं, बल्कि उनके द्वारा स्थापित व्यक्तिगत उदाहरण हैं- देखभाल करने वाला, समावेशी, अथक, व्यावहारिक और पूरी तरह से अद्वितीय।

उन्होंने कहा कि उन्होंने बेहतरीन फिल्में बनाईं, सत्ता का इस्तेमाल करके नहीं, बल्कि सिनेमा बनाने की गर्मजोशी और आनंद फैलाकर। उन्होंने हम सभी को हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया। मैंने एक प्रिय मित्र और 31 वर्षों के अपने सबसे करीबी सहयोगी को खो दिया है। मेरा एक हिस्सा मुझसे दूर चला गया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Rahul Gandhi: किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने की राहुल गाधी से मुलाकात

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के किसान नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi:...

North Korea Balloon: कचरे वाले गुब्बारे से दक्षिण कोरिया को हुआ नुकसान!

उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया की ओर लगातार कचरे भरे गुब्बारे(North Korea Balloon: ) भेजे जा रहे हैं। उत्तर कोरिया की इन...

नए बस रूटों के लागू होने से परिवहन सेवाओं का होगा विस्तार, सूची हुई जारी

देश रोजाना, हथीन- राज्य परिवहन विभाग द्वारा नए बस रूट परमिटों की सूची जारी हो गई है। इसके तहत अब शहरी एवं ग्रामीण बस...

Recent Comments