Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANABabita Phogat: फिर चुनावी मैट पर दांव आजमाना चाहती है बबीता फोगाट,...

Babita Phogat: फिर चुनावी मैट पर दांव आजमाना चाहती है बबीता फोगाट, सैनी की नीतियों को सराहा

Google News
Google News

- Advertisement -

पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने प्रेस वार्ता में सरकार की नीतियों की सराहना की है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा कि देश में मां-बेटा तो हरियाणा में बाप-बेटे ने पार्टी को हासिए पर भेज दिया। दंगल गर्ल अपने दादरी निवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि  हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने धरातल पर सरंपचों के लिए काफी घोषणाएं करते हुए विकास को आगे बढ़ाया है। सरपंचों को मिले सम्मान के बाद हरियाणा की राजनीति में भी काफी बदलाव होगा और भाजपा तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी।

Babita Phogat: मेहनत करना जानते हैं पहलवान  

बबीता (Babita Phogat) ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पहलवान मेहनत करना जानते हैं, उन्हें राजनीति का ज्यादा अनुभव नहीं था। कुछ कमियां रही हैं, जिसके चलते वे पिछला विधानसभा का चुनाव नहीं जीत पाई थी. लेकिन इस बार वे राजनीति के भी दांव पेच सीखकर फिर से चुनाव मैदान में उतरेंगी। बबीता ने कहा कि पार्टी कुशलता और मेहनत के बूते टिकट देती है तो वे फिर से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहेंगी। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस में परिवारवाद खत्म ही नहीं हो रहा है। इसी कारण किरण चौधरी ने कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन थामा। इस बार देश की जनता के अनुरूप हरियाणा की जनता परिवारवाद को खत्म कर भाजपा की सरकार बनाएगी।

पिछली बार तीसरे स्थान पर रही थीं बबीता

बबीता (Babita Phogat) ने दादरी विधानसभा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था और 24786 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रही थी। बाद में सरकार द्वारा उनको हरियाणा महिला विकास निगम का चेयरमैन बना दिया गया। इससे पहले कुश्ती के मैट पर बबीता ने देश का नाम रोशन किय है। बबीता फोगाट ने 2010 राष्ट्रमंडल खेल में रजत पदक और दो साल बाद विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था। अपनी बहन गीता फोगाट के पदचिन्हों पर आगे बढ़ते हुए बबीता ने 2014 में राष्ट्रमंडल खेल में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। उन्होंने रियो 2016 ओलंपिक खेल में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। बबीता ने 2018 राष्ट्रमंडल खेल में रजत पदक जीता और तीन राष्ट्रमंडल खेल के पदकों के साथ भारतीय एथलीटों के शीर्ष क्लब का अहम हिस्सा बन गईं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

नए बस रूटों के लागू होने से परिवहन सेवाओं का होगा विस्तार, सूची हुई जारी

देश रोजाना, हथीन- राज्य परिवहन विभाग द्वारा नए बस रूट परमिटों की सूची जारी हो गई है। इसके तहत अब शहरी एवं ग्रामीण बस...

शिक्षण संस्थान के 100 मीटर में तम्बाकू और नशीला पदार्थ रखना, बेचना अपराध है

देश रोजाना हरिओम भारद्वाज, होडल- हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो प्रमुख ओपी सिंह साहब के दिशानिर्देशों एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती पंखुरी कुमार के...

बेटे पर ध्यान देते तो वह क्यों बिगड़ता?

तमिल के प्रख्यात कवि और संत तिरुवल्लुवर ने तमिल साहित्य को समृद्ध करने में बहुत योगदान दिया। संत तिरुवल्लुवर ने लोगों को इस बात की...

Recent Comments