Monday, July 22, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAप्रदेश में सीएम पद को लेकर बोले पूर्व सीएम हुड्डा, जिसे मिलेगा...

प्रदेश में सीएम पद को लेकर बोले पूर्व सीएम हुड्डा, जिसे मिलेगा समर्थन वही बनेगा सीएम

Google News
Google News

- Advertisement -

नम्रता पुरोहित कांडपाल

हरियाणा प्रदेश में जहां 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टीया जनता को लुभाने के लिए पूरी तरह से कमर कस कर मैदान में उतर पड़ी है, इसी को लेकर आने वाली लोकसभा चुनाव में 2024 का रण कौन जीतेगा और उसके साथ ही प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से सीएम चेहरा कौन होगा? इस पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी अपनी जबान खोली है। हालांकि प्रदेश में कांग्रेस में फैली गुटबाजी किसी से छूपी नहीं है, यह सभी जानते है कि पार्टी के वरिष्‍ठ नेता ही एक-दूसरे से मुंह मोड़ते हुए हमेशा दिखाई देते है। लेकिन प्रदेश में आने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर शोर से तैयारी में लगे हैं।

इसी कड़ी में सीएम हुड्डा ने रोहतक में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 में हरियाणा में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी और इसी के साथ उन्होंने प्रदेश के सीएम पद पर बोला कि, जिसके साथ विधायकों का बहुमत होगा उसे ही पार्टी सीएम बनाएगी। श्रुति चौधरी के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी कि वह चुनाव लड़ेगी या नहीं। उन्होंने कहा कि लोकसभा में सभी दस सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी और जीतेगी भी। उन्होंने प्रदेश की बीजेपी- जेजेपी गठबंधन सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार विफलताओं के अंबार पर सवार है, मौजूदा सरकार ने प्रदेश में बेरोजगारी, अपराध, महंगाई, बदहाली और नशा जैसी कुरीतियों से प्रदेश को नंबर वन राज्य बना दिया है।

आपको बता दें कांग्रेस की लगातार विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम, भारत जोड़ो यात्रा, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान और जन मिलन समारोह के जरिए जनता से वोट पाने के लुभावने कार्यक्रम चला रही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी से भी कोई नेता अपनी तरफ से कोई दावा नहीं कर सकता है, क्योंकि पार्टी जिसे चाहेगी, आलाकमान जिसके नाम पर मुहर लगाएगा वही चुनाव लड़ेगा और सीएम वह बनेगा जिसको विधायकों का साथ मिलेगा। उसमें नाम चाहे मेरा हो या किसी और का। इसके साथ ही बिहार में हुई महागठबंधन की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्ष एक मंच पर आया है, यह प्रजातंत्र के हित में अच्छा कदम है, पक्ष और विपक्ष दोनों ही मजबूत होने चाहिए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Statue of unity : आज ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दीदार करने गुजरात पहुंचेंगे भूटान के नरेश और प्रधानमंत्री

गुजरात सरकार ने बताय कि भूटान के नरेश और प्रधानमंत्री सोमवार को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दौरा करेंगे।

Recent Comments