Sunday, July 21, 2024
35.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaश्रीलंकाई वनडे टीम में शामिल हुए पाथिराना

श्रीलंकाई वनडे टीम में शामिल हुए पाथिराना

Google News
Google News

- Advertisement -

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान कर दिया गया है। इस सीरीज को जीतकर श्रीलंकाई टीम अगले महीने शुरू होने वाले विश्व कप क्वॉलिफायर के लिए खुद को तैयार करना चाहेगी। दो जून से शुरू हो रही वनडे सीरीज में मथीषा पाथिराना को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।
एक सफल आईपीएल सीजन के बाद उभरते सितारे मथीषा पथिराणा को श्रीलंकाई टीम में मौका मिल गया है। श्रीलंका की 16 खिलाड़ियों की टीम में उनका नाम भी शामिल है। अपने अलग एक्शन की वजह से ‘बेबी मलिंगा’ कहे जाने वाले पथिराना पहले ही श्रीलंका के लिए टी20 खेल चुके हैं। हालांकि, टेस्ट टीम में उन्हें मौका मिलना बाकी है और उनके खेल को ध्यान में रखते हुए इसके आसार भी कम हैं।


आईपीएल में पाथिराना को निखारने वाले धोनी का मानना है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट से दूर रहना चाहिए और सीमित ओवर क्रिकेट में ही ध्यान देना चाहिए। चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे दुशमंथा चमीरा की टीम में वापसी हुई है और वह श्रीलंकाई की तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे। युवाओं के साथ श्रीलंका ने अनुभवी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने का भी चयन किया है। आखिरी बार 2021 में वनडे मैच खेलने वाले करुणारत्ने की कोशिश रहेगी कि वह श्रीलंकाई बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करें।
कुसल परेरा जांघ की चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। उनकी जगह सदीरा समरविक्रमा को जगह मिली है। सदीरा चार साल बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। दो जून से हंबंटोटा में होने वाली वनडे सीरीज में दसून शनाका श्रीलंकाई टीम का नेतृ्त्व करेंगे। जिंबाब्वे में होने वाले विश्व कप क्वॉलिफायर से पहले इस वनडे सीरीज में श्रीलंकाई टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेगी।


पहले दो वनडे के लिए श्रीलंकाई टीम में दसून शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, ऐंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डे सिल्वा, चरिथ असलंका, वनिंदू हसरंगा, महीष तीक्षणा, दुशन हेमंथा, चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, मथीषा पथिराना, लहिरु कुमारा और कसुन रजीता शामिल हैं।
श्रीलंका ने अभी तक विश्व कप क्वालीफायर के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है, लेकिन पूरी संभावना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ी विश्व कप क्वालिफायर में भी श्रीलंकाई टीम का हिस्सा होंगे। श्रीलंकाई टीम को ग्रुप बी में आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात के साथ रखा गया है, उनके अभियान की शुरूआत 19 जून को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ होगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

फिरोजपुर झिरका में ओवरलोड डंपर का कहर, तीन दोस्तों को कुचला मौत

फिरोजपुर झिरका- (अख्तर अलवी) रविवार की सुबह गुरुग्राम-अलवर हाईवे स्थित गांव नसीरबास में ओवरलोड डंपर ने एक कार में सवार तीन युवकों को टक्कर...

गुरु पूर्णिमा पर्व पर दिया गया प्रकृति पर्यावरण संरक्षण का संदेश

गौमुख- गंगोत्री धाम से मिशन प्रकृति बचाओ पर्यावरण सचेतक समिति द्वारा पैदल कावंड़ पदयात्रा के दौरान हिमालय से उत्तरकाशी में विद्यार्थियों को प्रकृति पर्यावरण...

India Coronavirus Death: कोरोना से 2019 की तुलना में 2020 में हुई अधिक मौतें

भारत में 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान 2019 की तुलना में अधिक(India Coronavirus Death: ) मौत हुई। एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के अनुसार महामारी...

Recent Comments