Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaटीएनपीएल में अरुण कार्तिक ने रचा इतिहास

टीएनपीएल में अरुण कार्तिक ने रचा इतिहास

Google News
Google News

- Advertisement -

शतक लगाना वैसे ही बड़ी बात होती है। और, शतक अगर टी20 फॉर्मेट में निकले, तो बल्लेबाज को दाद तो देना बनता है। 24 जून को टीएनपीएल में खेले मुकाबले में बल्लेबाज अरुण कार्तिक ने भी शतक जड़ा और, ऐसा करते हुए उन्होंने इतिहास रच दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज अरुण कार्तिक ने अपना शतक छक्के के साथ पूरा किया। खास बात ये कि जिस छक्के से शतक पूरा किया, उसी से उन्होंने टीम के लिए मैच भी जीत लिया।
छक्के के साथ शतक भी पूरा और गेम भी ओवर। 37 साल के बल्लेबाज अरुण कार्तिक ने टीएनपीएल के जिस मैच में ऐसा किया वो नेल्लई रॉयल किंग्स और चेपॉक सुपर गिलीज के बीच खेला गया था। मुकाबला ज्यादा हाई स्कोरिंग नहीं था फिर भी रोमांच था क्योंकि इसमें फाइट कप्तान बनाम कप्तान का दिखा। शतकीय पारी का फ्लेवर देखने को मिला और, उस शतक के साथ इतिहास को भी बनते देखा गया।


अरुण कार्तिक इस मैच में नेल्लई किंग्स टीम का हिस्सा था। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी चेपॉक सुपर ने की और 20 ओवर में सात विकेट पर अपने कप्तान बाबा अपराजित के 51 गेंदों पर बनाए 79 रन की बदौलत 159 रन बनाए। अब नेल्लई किंग्स के सामने 160 रन का लक्ष्य था। इस रनचेज में एक टीम के कप्तान को दूसरी टीम के कप्तान से करारा जवाब मिला।
चेपॉक सुपर के कप्तान बाबा अपराजित के बनाए 79 रन के जवाब में नेल्लई किंग्स के कप्तान अरुण कार्तिक ने 61 गेंदों पर नाबाद रहते हुए धमाकेदार 104 रन बनाए। उन्होंने अपनी इनिंग में 10 चौके और पांच छक्के लगाए। कार्तिक जब 98 रन पर खेल रहे थे, तब उन्होंने अपनी इनिंग का पांचवां छक्का जड़ा, जिससे शतक भी पूरा किया और 61 गेंदों की पारी से टीम के लिए मैच भी जीता।
टीएनपीएल में अरुण कार्तिक के बल्ले से निकला ये तीसरा शतक है। इससे पहले 1019 में उन्होंगे 61 गेंदों पर 106 रन और 2022 में 57 गेंदों पर 106 रन जड़े थे। इस बार उन्होंने ने 104 रन 61 गेंदों पर मारे और इसी के साथ अपना नाम टीएनपीएल के इतिहास में दर्ज करा लिया। वह अब टीएनपीएल में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments