Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiagajendra singh shekhawat: केंद्रीय मंत्री बोले, आभार जताने के लिए मेरे पास...

gajendra singh shekhawat: केंद्रीय मंत्री बोले, आभार जताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं

Google News
Google News

- Advertisement -

कैबिनेट मंत्री का पदभार संभालने के बाद प्रथम बार अपने गृह जनपद पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत (gajendra singh shekhawat) ने रविवार को लोकसभा में अपनी जीत की हैट्रिक के लिए कार्यकर्ताओं और जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं हिंदी का विद्यार्थी रहा हूं, लेकिन मेरे पास, मेरी डिक्शनरी में आप लोगों धन्यवाद और आभार ज्ञापित करने के लिए शब्द नहीं हैं। मेरे शब्दों की सीमा समाप्त हो गई है। मैं भावों और हृदय की गहराइयों से आपका अभिनंदन करना चाहता हूं। आप लोगों ने इस अग्नि परीक्षा में जिस ताकत के साथ काम किया, जोधपुर में जो झंडा बुलंद किया, मैं आप सबको कोटि-कोटि प्रणाम और अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि आप सभी के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने तीनों बार मुझे अपनी टीम में काम करने का सौभाग्यपूर्ण अवसर दिया है। आपके लिए मैं अपना पसीना बहाने में किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं रखूंगा।

gajendra singh shekhawat: अभिनंदन समारोह का हुआ आयोजन

अजीत कॉलोनी में केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री शेखावत (gajendra singh shekhawat) के अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ। हजारों कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उपस्थिति में शेखावत ने कहा कि मैं हृदयपूर्वक आप सबके चरणों में प्रणाम करता हूं। आप सबका अभिनंदन और अभिवादन करता हूं। प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनी है। 60 साल बाद यह पहला अवसर है, जब किसी पार्टी को लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का आशीर्वाद देश की जनता ने दिया है। इससे पहले, आजादी के ठीक बाद कांग्रेस पार्टी को जनता ने तीन बार बहुमत की सरकार बनाने का अवसर प्रदान किया था, लेकिन उस समय कांग्रेस के समक्ष कोई चुनौती नहीं है, लेकिन जब कांग्रेस ने वर्ष 1975 में देश में आपातकाल लगाया, लोकतंत्र की हत्या की, संविधान को तार-तार कर दिया, उसके बाद देश ने कभी कांग्रेस को लगातार पूर्ण बहुमत की दो बार सरकार बनाने का अवसर नहीं दिया।

शेखावत (gajendra singh shekhawat) ने कहा कि वर्ष 2024 में अलग तरह के झूठ गढ़े गए। झूठे नैरेटिव खड़े किए गए। हम सबने जोधपुर में देखा था कि किस तरह से झूठ का बोलबाला खड़ा किया गया। सामाजिक व्यवस्था और समाज की चादर को तार-तार कर फाड़ने के षड्यंत्र हुए। भाई को भाई से लड़ाने की कुचेस्टा हुई। जातियों के बीच में दूरियां खड़ी करने की कोशिश हुई। सोशल मीडिया के माध्यम से झूठे नैरेटिव खड़े करने के प्रयास किए गए, लेकिन कार्यकर्ताओं के जोश और जुनून ने एकबार फिर कमल खिलाने का काम किया।

gajendra singh shekhawat: पानी पर तत्कालीन सरकार को घेरा

पानी के मुद्दे पर तत्कालीन अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) सरकार को घेरते हुए शेखावत (gajendra singh shekhawat) ने कहा कि मुझे केंद्र में जलशक्ति मंत्री बनने का अवसर प्रधानमंत्री जी ने दिया। देशभर में 12 करोड़ माता-बहनों के सिर से मटकी का बोझ उतारा, लेकिन राजस्थान में जो तत्कालीन सरकार थी, उसने जल जीवन मिशन को भ्रष्टाचार की फुटबॉल बनाकर रख दिया। वो जानते थे कि यदि हर घर तक पानी पहुंचा तो प्रदेश की मातृशक्ति अगले कई दशकों तक भारतीय जनता पार्टी के अतिरिक्त किसी और सरकार में आने नहीं देगी। कांग्रेस का हमेशा के लिए सफाया हो जाएगा। इसलिए कांग्रेस ने जल जीवन मिशन योजना को बेपटरी करने का पाप किया। जो काम उनकी विफलताओं के कारण से नहीं हो पाए, प्रदेश भर में उसका ठीकरा जोधपुर सहित हम पर फोड़ने का षड्यंत्र किया, लेकिन आप कार्यकर्ताओं ने हकीकत जनता के सामने पहुंचाई। जनता ने आशीर्वाद देकर हमें अवसर दिया।

पानी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता: शेखावत

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जोर देकर कहा कि मैं भरोसे के साथ कहता हूं, मेरा विभाग बदल गया होगा, मेरी जिम्मेदारी बदल गई होगी, लेकिन पीने का पानी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता थी, हमारी प्राथमिकता है और प्राथमिकता रहेगी। हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने के संकल्प को, प्रधानमंत्री जी के सपने को पूरा करेंगे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Kavad Yatra : कावड़ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस के पुख्ता इंतजाम

2 अगस्त को शिवरात्रि का त्यौहार है तथा कावड़ यात्रा 22 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रस्तावित है। ऐसे में लाखों की संख्या में...

समाधान शिविर में लोगों ने रखी शिकायतें

देश रोजाना, हथीन- लघु सचिवालय हथीन में लगाए गए समाधान शिविर में लोगों ने शिकायतें रखीं। पहाड़ी गांव निवासी शिव सिंह ने परिवार पहचान...

कपास की फसल को लेकर गांव बंचारी में किसान मेले का आयोजन

पलवल,24 जुलाई - कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पलवल द्वारा कपास की फसल को लेकर गांव बंचारी में किसान मेले का आयोजन किया।...

Recent Comments