Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaMobile Tariffs Price Hike: ज्यादा खर्च को रहें तैयार, Airtel और JIO...

Mobile Tariffs Price Hike: ज्यादा खर्च को रहें तैयार, Airtel और JIO ने बढ़ाए दाम

Google News
Google News

- Advertisement -

Airtel and Jio Mobile Tariffs Price Hike: अगले महीने की 3 तारीख से टेलीकॉम सर्विसेस यूज करना महंगा होने वाला है। जियो (Reliance Jio) ने अपने प्लान्स की कीमतों में 27 परसेंट तक की बढ़ोतरी की है। अब जियो के सबसे सस्ते 155 रुपए वाले प्लान की कीमत बढ़कर 189 रुपए हो जाएगी। साथ ही 209 रुपए वाला प्लान अब 249 रुपए हो जाएगा।

अगर बात करें एक साल की वैलिडिटी वाला 1599 रुपए की प्लान तो इसके लिए अब यूजर्स को 1899 रुपए देने होंगे।  इस कंपनी ने अपने करीब 45 करोड़ मोबाइल यूजर्स (Mobile Users) को महंगाई का झटका दिया है। आकाश अंबानी ने इसे इंडस्ट्री इनोवेशन को आगे बढ़ाने और 5G और AI टेक्नोलॉजी में निवेश के जरिए विकास को आगे बढ़ाने की दिशा में एक अच्छा कदम बताया है। 

Airtel  Mobile Tariffs Price Hike :  एयरटेल के प्लान्स भी महंगे

Jio के साथ ही Airtel (Mobile Tariffs Price Hike) ने भी अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है।  अब एयरटेल (Bharti Airtel ) के सबसे सस्ते प्लान की कीमत 199 रुपए होगी। कंपनी का कहना है कि भारत में एक बेहतर टेलीकॉम बिजनेस चलाने के लिए कंपनी का ARPU 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए। ARPU यानी एवरेज रेवेन्यू पर यूजर । कंपनी ने कहा है कि उन्होंने प्लांस की कीमतों में बढ़त्तरी को कम रखने की कोशिश की है। दोनों कंपनियों ने 5G सर्विस लांच होने के बाद अपने प्लांस में ये बड़ी बढ़ोतरी की है। इससे पहले भी कंपनियों ने प्लांस को रिवाइज किया था।

वोडाफोन आइडिया भी बढ़ाएंगे दाम

जानकारी के मुताबिक जियो और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) भी अपने मोबाइल टैरिफ में वृद्धि कर सकते हैं। खबर है कि ये दोनों कंपनियां भी इस (Mobile Tariffs Price Hike) रास्ते पर आगे बढ़ चुकी हैं।

इन्वेस्टमेंट पर नहीं मिल रहा रिटर्न

जानकारों का कहना है कि टेलिकॉम कंपनियों ने 5जी सेवाओं के लिए लाखों करोड़ों का निवेश किया। हालांकि, इस पर उन्हें बेहतर रिटर्न नहीं मिल पा रहा है। 5जी सेवाओं के लिए जियो और एयरटेल ने दो लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट किया है। लेकिन इस पर अभी तक कंपनियों को रिटर्न नहीं मिल पाया। ऐसे में कंपनियां अपने टैरिफ के दाम (Mobile Tariffs Price Hike) बढ़ाकर कमाई करने में जुट गई हैं।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Kavad Yatra : कावड़ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस के पुख्ता इंतजाम

2 अगस्त को शिवरात्रि का त्यौहार है तथा कावड़ यात्रा 22 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रस्तावित है। ऐसे में लाखों की संख्या में...

समाधान शिविर में लोगों ने रखी शिकायतें

देश रोजाना, हथीन- लघु सचिवालय हथीन में लगाए गए समाधान शिविर में लोगों ने शिकायतें रखीं। पहाड़ी गांव निवासी शिव सिंह ने परिवार पहचान...

कपास की फसल को लेकर गांव बंचारी में किसान मेले का आयोजन

पलवल,24 जुलाई - कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पलवल द्वारा कपास की फसल को लेकर गांव बंचारी में किसान मेले का आयोजन किया।...

Recent Comments