Sunday, July 21, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTकार्ल हूपर बने वेस्टइंडीज के असिस्टेंट कोच

कार्ल हूपर बने वेस्टइंडीज के असिस्टेंट कोच

Google News
Google News

- Advertisement -

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को टीम के नए मुख्य वनडे और टी20 कोच डैरन सैमी के असिस्टेंट के रूप में नियुक्त किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व आॅलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन भी असिस्टेंट कोच के तौर पर टीम से जुड़े हैं। यह फैसला वेस्टइंडीज की तीन मैचों की वनडे सीरीज और जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर से पहले लिया गया है।


हूपर ने 102 टेस्ट और 227 वनडे मैच खेले है। उन्होंने विभिन्न स्तरों पर कैरेबियन और आॅस्ट्रेलियन कोचिंग में काम किया है। वह बिग बैश लीग 2022-23 (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर्स के एसीटेट कोच थे। इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एंटीगुआ हॉक्सबिल्स और गुयाना अमेजन वारियर्स के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने बारबाडोस में वेस्ट इंडीज हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में एक मेंटर के रूप में भी काम किया है।
हूपर ने कहा कि जब शुरूआत में मुझे यह मौका दिया, तो मैंने तुरंत अपनी हा कर दी। क्योंकि मैं असल में टीम की मदद करना चाहता हूं। मेरा मानना है कि यह वेस्टइंडीज क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय है और मुझे इसमें मदद करने के लिए अपनी क्षमता, ज्ञान और अनुभव पर भरोसा है।


वेस्टइंडीज के लिए छह टेस्ट, आठ वनडे और एक टी20 मैच खेलने वाले रीफर ने 2019 विश्व कप के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया है। उन्होंने वेस्ट इंडीज ए टीम और वरिष्ठ पुरुषों की टीम के साथ कोचिंग की भूमिका निभाई है। वह 2021 में पुरुष अंडर -19 टीम और सीपीएल में जमैका तलवाहों के मुख्य कोच थे।
न्यूजीलैंड के लिए 31 टेस्ट, 110 वनडे और 38 टी20क खेलने वाले आॅलराउंडर फ्रैंकलिन ने इंग्लिश काउंटी टीम डरहम के मुख्य कोच थे। वह मेन्स हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के असिस्टेंट कोच और कछळ20 में टक अमीरात में फील्डिंग कोच भी थे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

India Coronavirus Death: कोरोना से 2019 की तुलना में 2020 में हुई अधिक मौतें

भारत में 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान 2019 की तुलना में अधिक(India Coronavirus Death: ) मौत हुई। एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के अनुसार महामारी...

फिरोजपुर झिरका में ओवरलोड डंपर का कहर, तीन दोस्तों को कुचला मौत

फिरोजपुर झिरका- (अख्तर अलवी) रविवार की सुबह गुरुग्राम-अलवर हाईवे स्थित गांव नसीरबास में ओवरलोड डंपर ने एक कार में सवार तीन युवकों को टक्कर...

Recent Comments