Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTAndhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू ने TDP सांसदों के साथ जेपी नड्डा से...

Andhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू ने TDP सांसदों के साथ जेपी नड्डा से की मुलाकात, ‘विकसित आंध्र’ पर की बात

Google News
Google News

- Advertisement -

Chandrababu Meets Union Ministers JP Nadda: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उनसे ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित आंध्र’ के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया। मुलाकात के दौरान तेदेपा सांसद भी उनके साथ थे।

Andhra Pradesh :नड्डा ने साझा की तस्वीरें

जेपी नड्डा ने ‘एक्स’ पर इस मुलाकात की तस्वीरें साझा की है। उन्होंने कहा कि आज नई दिल्ली में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और TDP सांसदों के साथ बैठक की। हमने ‘विकसित भारत’ और ‘विकसित आंध्र’ (Andhra Pradesh) के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राजग की हमारी सरकार आंध्र प्रदेश को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।

नड्डा के पोस्ट को Andhra Pradesh CM नायडू ने किया रीपोस्ट

नड्डा के पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए नायडू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मिलकर खुशी हुई। विकसित आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और विकसित भारत के हमारे साझा दृष्टिकोण को प्राप्त करने के लिए और आगे सहयोग करने के लिए तत्पर हूं।

केंद्रीय मंत्रियों से लगातार मिल रहे हैं नायडू

बता दें कि नायडू पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं। वह केंद्रीय मंत्रियों से लगातार मुलाकात कर राज्य के विकास से जुड़ी परियोजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने विभाजन के बाद राज्य की चुनौतियों से निपटने के उद्देश्य से सात सूत्री विकास एजेंडे के लिए समर्थन मांगा था। उन्होंने राज्य (Andhra Pradesh) के विकास को गति देने के लिए केंद्रीय सहायता बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया था। साथ ही विशेष श्रेणी के दर्जे के बदले में सहायता बढ़ाने की मांग की थी।

सीतारमण से भी की मुलाकात

नायडू ने नड्डा से मुलाकात से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की और कर्ज में डूबे राज्य की वित्तीय मदद करने का आह्वान किया। सूत्रों ने बताया कि नॉर्थ ब्लॉक में हुई बैठक में नायडू ने आंध्र प्रदेश में जारी विभिन्न परियोजनाओं पर प्रकाश डाला, जिनके लिए तत्काल केंद्रीय सहायता की जरूरत है। नायडू राज्य के वित्तीय संकट के बारे में मुखर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी तथा कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात के दौरान राजकोषीय चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्रीय सहायता बढ़ाने की मांग की। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में नायडू नीत तेदेपा एक महत्वपूर्ण सहयोगी है। इसके 16 लोकसभा सांसद नरेन्द्र मोदी नीत सरकार का समर्थन कर रहे हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

31 जुलाई 2024 तक फसलों का बीमा कराएं किसान: उपायुक्त विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 24 जुलाई- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2024 की बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है। जिसमें बीमा पंजीकृत करवाने...

शिक्षण संस्थान के 100 मीटर में तम्बाकू और नशीला पदार्थ रखना, बेचना अपराध है

देश रोजाना हरिओम भारद्वाज, होडल- हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो प्रमुख ओपी सिंह साहब के दिशानिर्देशों एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती पंखुरी कुमार के...

समाधान शिविर में लोगों ने रखी शिकायतें

देश रोजाना, हथीन- लघु सचिवालय हथीन में लगाए गए समाधान शिविर में लोगों ने शिकायतें रखीं। पहाड़ी गांव निवासी शिव सिंह ने परिवार पहचान...

Recent Comments