Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTEuro 2024 Portugal vs Slovenia: स्लोवेनिया पर रोमांचक जीत से पुर्तगाल क्वार्टर...

Euro 2024 Portugal vs Slovenia: स्लोवेनिया पर रोमांचक जीत से पुर्तगाल क्वार्टर फाइनल में रोनाल्डो की आखें हुईं नम

Google News
Google News

- Advertisement -

पुर्तगाल ने यूरो 2024 (Euro 2024) के प्री-क्वार्टर फाइनल में स्लोवेनिया (Portugal vs Slovenia)  को हरा दिया। विश्व रैंकिंग में 57वें स्थान पर काबिज स्लोवेनिया ने पुर्तगाल को रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे नाकामयाब रहे। क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) सहित कई दिग्गजों से लैस पुर्तगाल की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही। इसके पुर्तागाल की टीम यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

दरअसल, स्लोवेनिया ने इस मैच (Portugal vs Slovenia) में पुर्तगाल को 120 मिनट तक गोल करने से रोके रखा। हालांकि, टीम पेनल्टी शूटआउट में 0-3 से हार गई। अंतिम आठ में पुर्तगाल के सामने अब फ्रांस की चुनौती होगी। यह मुकाबला कप्तान रोनाल्डो के लिए काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है। यूरो 2024 में अपने पहले गोल की तलाश कर रहे रोनाल्डो ने कई मौके गंवाए।

Portugal vs Slovenia: जब नम हो गईं रोनाल्डो की मां की आंखें

नियमित समय में मैच (Portugal vs Slovenia) गोल रहित रहा। इसके बाद आधे घंटे के अतिरिक्त समय में भी यह मुकाबला गोल रहित रहा। रोनाल्डो के पास हालांकि मैच के 105 वें मिनट टीम को बढ़त दिलाने का आसान मौका था। लेकिन 39 साल का यह खिलाड़ी पेनल्टी किक पर गोल करने से चूक गया। स्लोवेनिया के गोलकीपर जान ओब्लाक ने बाईं ओर डाइव लगाकर शानदार बचाव किया और पुर्तगाल को बढ़त लेने से रोक दिया। इस प्रयास के विफल होने के बाद रोनाल्डो की आंखों में आंसू आ गए। टीम के साथियों ने हालांकि उनका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर स्टेडियम में मौजूद रोनाल्डो की मां की आंखें भी नम हो गईं।

रोनाल्डो, फर्नांडीस और सिल्वा ने किए गोल

अतिरिक्त समय के बाद भी मैच  (Portugal vs Slovenia) गोलरहित बराबरी पर छूटा। पुर्तगाल के गोलकीपर डिओगो कोस्टा ने इसके बाद पेनल्टी शूटआउट में स्लोवेनिया के जोसिप इलिकिक के पहले प्रयास को विफल कर दिया। इसके बाद रोनाल्डो ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई और अपनी निराशा को पीछे छोड़ा। कोस्टा ने ज्यूर बाल्कोवेक और बेंजामिन वर्बिक की पेनल्टी किक को रोका। ब्रूनो फर्नांडीस और बर्नार्डो सिल्वा ने अपने प्रयास पर गोल कर पुर्तगाल को 3-0 से जीत दिला दी।

कभी-कभी हो जाती है गड़बड़ी: रोनाल्डो

रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने मैच (Portugal vs Slovenia) के बाद पुर्तगाल के प्रसारक आरटीपी से कहा कि कभी-कभी पेनल्टी पर गोल करना कठिन होता है। मैंने अपने करियर में 200 से अधिक पेनल्टी पर गोल किए हैं। कभी-कभी यह गड़बड़ हो जाता है। हमने उत्साह दिखाया कि हमें अभी भी खेलना है, प्रशंसकों को खुशी देनी है और बस, यही हमारी जिंदगी है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर(Jammu-Kashmir: ) के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और एक जवान...

US Election: कमला हैरिस के नेतृत्व में कैसा होगा भारत-अमेरिका संबंध,जानिए

मुकेश अघी जो कि भारत केंद्रित अमेरिकी व्यापार एवं रणनीतिक पैरोकार समूह के प्रमुख हैं ने एक साक्षात्कार में कमला हैरिस के राष्ट्रपति (US...

बेटे पर ध्यान देते तो वह क्यों बिगड़ता?

तमिल के प्रख्यात कवि और संत तिरुवल्लुवर ने तमिल साहित्य को समृद्ध करने में बहुत योगदान दिया। संत तिरुवल्लुवर ने लोगों को इस बात की...

Recent Comments