Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTMaharashtra Assembly elections: सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस

Maharashtra Assembly elections: सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में कांग्रेस

Google News
Google News

- Advertisement -

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly elections) की तैयारी जोरों पर है। बीजेपी और सहयोगी पार्टियों के साथ कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। शनिवार को कांग्रेस की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने इसके संकेत भी दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी। हालांकि, अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार ही चुनाव लड़ेगी।

Maharashtra Assembly elections: हर सीट से तैयारी करना गलत नहीं

पटोले ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर पार्टी सभी सीट पर चुनाव लड़ने (Maharashtra Assembly elections) की तैयारी करती है तो यह गलत नहीं होगा। क्योंकि पार्टी का हर जगह अपना संगठनात्मक ढांचा होना चाहिए और उसे काम करना चाहिए। महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल अक्टूबर में चुनाव कराए जाएंगे।

सीट बंटवारे के आधार पर होगा गठबंधन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसी पार्टी का हर जगह अपना संगठनात्मक ढांचा होना चाहिए और उसे काम करना चाहिए। सीट बंटवारे के आधार पर गठबंधन बनाया जाएगा। सभी सीट के लिए तैयारी करना गलत नहीं है और हमारे गठबंधन के सहयोगी भी ऐसी तैयारी कर रहे हैं। हम महाविकास अघाडी (एमवीए) गठबंधन के तहत ही चुनाव (Maharashtra Assembly elections) लड़ेंगे।

बैकफुट पर है केंद्र सरकार – पटोले

बता दें कि महाविकास अघाडी में शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) और कांग्रेस शामिल हैं। गठबंधन ने हाल में लोकसभा चुनाव (Maharashtra Assembly elections) में राज्य में 48 में से 30 सीट जीती थीं। पटोले ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की यह भविष्यवाणी सच हो सकती है कि नरेन्द्र मोदी की सरकार अगले महीने गिर सकती है क्योंकि सरकार ‘बैकफुट’ पर है और कोई भी दावे के साथ यह नहीं बता सकता कि सहयोगी दल कितने समय तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ रहेंगे।

उन्होंने कहा कि कुछ भी हो सकता है। हम देख सकते हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए गए भाषण के बाद सरकार किस तरह ‘बैकफुट’ पर आ गई है। हम यह नहीं कह सकते कि राजग के सहयोगी दल कब तक उनके साथ रहेंगे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

31 जुलाई 2024 तक फसलों का बीमा कराएं किसान: उपायुक्त विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 24 जुलाई- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2024 की बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है। जिसमें बीमा पंजीकृत करवाने...

Kavad Yatra : कावड़ यात्रा में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस के पुख्ता इंतजाम

2 अगस्त को शिवरात्रि का त्यौहार है तथा कावड़ यात्रा 22 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रस्तावित है। ऐसे में लाखों की संख्या में...

बेटे पर ध्यान देते तो वह क्यों बिगड़ता?

तमिल के प्रख्यात कवि और संत तिरुवल्लुवर ने तमिल साहित्य को समृद्ध करने में बहुत योगदान दिया। संत तिरुवल्लुवर ने लोगों को इस बात की...

Recent Comments