Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaTerrorists Attacked: घात लगाकर सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला, पांच...

Terrorists Attacked: घात लगाकर सेना के वाहन पर ग्रेनेड से हमला, पांच जवान शहीद

Google News
Google News

- Advertisement -

Terrorists Attacked Military Convoy In Kathua District: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया है। आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला किया है। इसमें जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए। हमले में पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। देर रात तक ऑपरेशन जारी रहा। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखौटा संगठन कश्मीर टाइगर्स ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

Terrorists Attacked : वाहन में सवार थे 10 जवान

जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने सोमवार दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे घात लगाकर हमला (Terrorists Attacked) किया। तब सेना के 22 गढ़वाल राइफल्स की गाड़ी बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास थी। सेना का यह वाहन इलाके में गश्त पर था। वाहन में दस जवान सवार थे।

ग्रेनेड से किया हमला

जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने पहले वाहन की तरफ ग्रेनेड फेंका। इसके बाद अंधाधुंध गोलीबारी शुरू (Terrorists Attacked) कर दी। दहशतगर्दों की ओर से स्टील बुलेट के इस्तेमाल का शक है। सेना के जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की। हमले के बाद आतंकी घने जंगल में भाग निकले। बताया जा रहा है, आतंकी ऊंचाई वाले इलाके में थे। जब तक जवान संभलते, तब तक उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी।

सफाये के लिए पैरा कमांडो भी उतरे

उधर, सेना के ऑपरेशन में पैरा कमांडो भी शामिल कर लिए गए हैं। उन्हें एयरलिफ्ट कर हमले वाले इलाके में लाया गया है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और सेना बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के सफाए की तैयारी में है। घायल जवानों को पीएचसी बदनोता में प्राथमिक उपचार के बाद पठानकोट के सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया है। बिलावर से बदनोता मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है।

Terrorists Attacked : तीन पाक दहशतगर्दों पर शक

हमले में अत्याधुनिक हथियारों से लैस तीन आतंकियों के शामिल होने की आशंका है। इनके हाल में सीमापार से घुसपैठ (Terrorists Attacked) करने का शक है। डीजीपी आरआर स्वैन खुद आतंकियों के खिलाफ अभियान पर नजर बनाए हुए हैं। आतंकियों ने जहां हमला किया है वह क्षेत्र उधमपुर के बसंतगढ़ इलाके से जुड़ता है। वहां कई मुठभेड़ हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि सीमापार से घुसपैठ के बाद आतंकी इसी रास्ते से मैदानी इलाके तक पहुंचते हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Haryana Congress: हुड्डा ने क्यों कहा, नॉन स्टॉप नहीं फुल स्टॉप हरियाणा

कांग्रेस (Haryana Congress: ) नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि नायब सिंह सैनी सरकार को अपने नान-स्टाप हरियाणा नारे को फुल स्टाप...

शिक्षण संस्थान के 100 मीटर में तम्बाकू और नशीला पदार्थ रखना, बेचना अपराध है

देश रोजाना हरिओम भारद्वाज, होडल- हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो प्रमुख ओपी सिंह साहब के दिशानिर्देशों एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती पंखुरी कुमार के...

कार की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत

देश रोजाना, हथीन- गांव बहीन के निकट होड़ल नूँह रोड पर कार की चपेट में आकर एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई।...

Recent Comments