Wednesday, July 24, 2024
32.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTUnnao bus Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, बस और टैंकर की...

Unnao bus Accident: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, बस और टैंकर की टक्कर में 18 लोगों की मौत

Google News
Google News

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश उन्नाव जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक बस और टैंकर की टक्कर (Unnao bus Accident) में 18 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए। घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि हादसा तड़के करीब पांच बजे बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में जोजीकोट गांव के पास हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताय है।

Unnao bus Accident: बस ने टैंकर में मारी टक्कर

Unnao: Mangled remains of a bus lies on a road after an accident, in Unnao district, Wednesday, July 10, 2024. At least 18 people died and 19 were injured when a double-decker sleeper bus hit a milk tanker on the Agra-Lucknow Expressway here on Wednesday, officials said. (PTI Photo/Nand Kumar)

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि बिहार के सिवान से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस तेज रफ्तार में थी। उसने दूध के टैंकर को पीछे से टक्कर  (Unnao bus Accident) मार दी। हालांकि, इससे पहले कहा गया था कि टैंकर ने बस को टक्कर मारी थी। जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

घायलों की हालत भी गंभीर

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एसबी शिरोडकर ने बताया कि दुर्घटना  (Unnao bus Accident) में 18 लोगों की मौत हो गई। इनमें 14 पुरुष, तीन महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हादसे में 19 लोग घायल हो गए हैं। क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ अरविंद कुमार ने बताया कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस और टैंकर दोनों पलट गए। उन्होंने बताया कि जान गंवाने वालों में दोनों वाहन के चालक भी शामिल हैं। कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बांगरमऊ कोतवाली और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की टीम ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘उन्नाव में सड़क दुर्घटना  (Unnao bus Accident) में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।’’ उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

राष्ट्रपति ने शोक जताया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सड़क हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदायी है। ऐसी आकस्मिक मृत्यु का शिकार हुए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति मैं गहन शोक संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’’

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Nepal Plane Crash: काठमांडू में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

बुधवार सुबह काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान एक निजी एयरलाइन का विमान दुर्घटनाग्रस्त(Nepal Plane Crash: ) हो गया...

शिक्षण संस्थान के 100 मीटर में तम्बाकू और नशीला पदार्थ रखना, बेचना अपराध है

देश रोजाना हरिओम भारद्वाज, होडल- हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो प्रमुख ओपी सिंह साहब के दिशानिर्देशों एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती पंखुरी कुमार के...

सोशल मीडिया पर ज्यादा समय बिताना बना सकता है बीमार

सोशल मीडिया पर कितनी देर तक स्क्रॉलिंग करते हैं और किस तरह की खबरें स्क्रॉल करते हैं? यह सवाल हर आदमी को अपने आप...

Recent Comments