गुरूवार, सितम्बर 28, 2023
27.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमHARYANAFaridabadजलभराव में पुलिस को सम्भालना पड़ा मोर्चा

जलभराव में पुलिस को सम्भालना पड़ा मोर्चा

- Advertisement -

डीसीपी ट्रेफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है। मानसून का मौसम शुरू हो चुका है और फरीदाबाद में बारिश भी दस्तक दे चुकी है। बारिश की वजह से कई स्थानों और सड़कों पर काफी मात्रा में पानी इकट्ठा हो जाता है। जिसकी वजह से रोड़ ब्लॉक हो गए जिसकी वजह से यातायात भी बाधित हो रहा है परंतु ट्रैफिक पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए बारिश के बीच सड़क पर पानी में खड़े रहकर अपनी ड्यूटी का निर्वाहन कर रही है और यातायात को व्यवस्थित करने में अपना हर संभव योगदान दिया का रहा है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मानसून की शुरूआत लगभग हो चुकी है और फरीदाबाद में पिछले कई दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश आने से एक तरफ मौसम सुहाना हो जाता है और सभी जीवजंतुओं को गर्मी से मुक्ति मिलती है वहीं दूसरी तरफ बारिश का पानी सड़कों पर भर जाता है जिसकी वजह से वाहनों की गति धीमी हो जाती है। धीमी गति से चलने के कारण पीछे आ रहे वाहन भी धीरे हो जाते हैं। कई बार सड़कों पर गड्ढे होने की वजह से कई छोटी-मोटी सड़क दुर्घटनाएं भी घटित होती है। सड़क दुर्घटना से ग्रस्त वाहन रोड पर खड़े हो जाते हैं जिसकी वजह से उनके पीछे आ रहे वाहन भी रुक जाते हैं। इस प्रकार की स्थिति उत्पन्न होने से सड़क पर ट्रैफिक जाम लग जाता है जिसको व्यवस्थित करने के लिए फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस अपना हर संभव प्रयास करती है और जितना हो सकता है उससे कहीं अधिक प्रयास करके बारिश के बीच फंसे वाहनों को निकालने की कोशिश की जाती है।

मानसून के मौसम में यातायात पुलिस की एक अलग ही तस्वीर उभर कर आती है जिसमें वह यातायात को व्यवस्थित करते या सड़कों पर मलबा डलवाकर खुद ही फावड़ा लेकर गड्ढों को भरने का प्रयास करते हैं या कई स्थानों पर लबालब पानी से भरी सड़कों पर धक्का मारकर वाहनों को बाहर निकलवाते हैं। यातायात पुलिस अपने सराहनीय कार्यों के लिए हमेशा चर्चा मे रहती है। बारिश के मौसम में ट्रैफिक पुलिसकर्मी बहुत ज्यादा एक्टिव रूप में कार्य करती है और वाहन चालकों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। पिछले मानसून के मौसम में भी फरीदाबाद की यातायात पुलिस ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया था जिसमें उन्होंने पानी से लबालब भरी सड़कों के बीच खड़े रहकर यातायात को सुचारू रूप से चलाने का हर संभव प्रयास किया ताकि यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए पिछले दो-तीन दिन में फरीदाबाद में हुई बारिश के दौरान भी यातायात पुलिस ने बहुत सराहनीय कार्य किया और बारिश के कारण पैदा हुई जाम की समस्या से निपटने के लिए फरीदाबाद यातायात पुलिस कर्मी बीच सड़क खड़े रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रहे हैं। डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि पुलिस के जवान बहुत बहादुर है और आमजन की मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते इसलिए उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि वह इसी प्रकार आमजन की मदद करते रहें और उनकी सहायता करने के लिए बढ़-चढ़कर अपना योगदान दें।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

डबुआ कॉलोनी में घर में लगी भयंकर आग, सारा सामान जलकर हुआ खाक

Faridabad News: फरीदाबाद स्थित डबुआ कॉलोनी में सेक्टर 33 में एक घर की छत पर भीषण आग लग गई । इस आग की वजह...

Profession according Date of Birth : अपने जन्मदिन की तारीख से जानिए किस लाइन में बनाएं अपना करियर

अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्म तिथि आपके करियर के बारें में बहुत कुछ बताती है फिलहाल, अगर आप अपने काम को लेकर चिंतित है तो जानिए कि कौन सी फील्ड में करियर बनाना आपके लिए बेहतर हो सकता है।

हरियाणा में DFSC कंप्यूटर ऑपरेटर इतने रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

हरियाणा के जींद जिले से कंप्यूटर ऑपरेटर का रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने DFSC कार्यालय के...

Recent Comments