सोमवार, सितम्बर 25, 2023
25.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमIndiaरोलर स्केटिंग की मदद से भारत की स्पेशल ओलंपिक में पदकों की...

रोलर स्केटिंग की मदद से भारत की स्पेशल ओलंपिक में पदकों की संख्या 150 के पार

- Advertisement -

एजेंसी, बर्लिन। भारतीय टीम ने यहां स्पेशल ओलंपिक विश्व खेल 2023 के आठवें दिन 150 पदक पूरे कर लिए हैं। भारतीय दल ने आयोजन की समाप्ति से एक दिन पहले 66 स्वर्ण, 50 रजत और 41 कांस्य सहित 157 पदक पूरे किए। भारत के रोलर स्केटिंग एथलीटों ने दल का नेतृत्व किया और पांच पदक (दो स्वर्ण, तीन रजत) जीते। स्वर्ण पदक विजेताओं में अरायण (300 मीटर) और दीपेन (1000 मीटर) शामिल रहे। एकल प्रतियोगिताओं में अपना लोहा मनवाने के बाद भारत ने बास्केटबॉल और वॉलीबॉल में भी स्वर्ण हासिल किए। बास्केटबॉल में भारत पूरी तरह से हावी रहा, जहां पुरुष/मिश्रित 575 बास्केटबॉल में भारत ने पुर्तगाल को 6-3 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

महिलाओं की पांच गुणा पांच टीम स्वयं फाइनल में थी, लेकिन उसने स्वीडन से हार के बाद रजत पदक के साथ संतोष किया। वॉलीबॉल कोर्ट पर, भारत ने पुरुष/मिश्रित वॉलीबॉल में कोरिया को 2-0 (25-19, 25-16) से हराकर कांस्य पदक जीता। महिलाओं की एकीकृत टीम स्पर्धा में टीम ने शानदार उलटफेर वाले मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को हराकर सोना अपने नाम किया।

खिताबी मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने पहला गेम 25-22 से जीतकर बढ़त बनाई, लेकिन यूएई ने दूसरा गेम 25-19 से जीत लिया। तीसरे गेम में यूएई ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन भारत ने 15-12 से गेम जीतकर खिताब हासिल किया। स्वराज सिंह ने टेनिस फाइनल के पुरुष एकल लेवल-5 में तमस तोरोक से हारकर रजत से संतोष किया। भारत ने महिला हैंडबॉल फाइनल में भी अजरबैजान से हारकर रजत पदक हासिल किया। आयोजन के अंतिम दिन भारत एथलेटिक्स, लॉन टेनिस और साइकिलिंग में पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करेगा।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments