Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketArshdeep singh: अर्शदीप ने रचा इतिहास, 116 पर सिमटी अफ्रीकी टीम

Arshdeep singh: अर्शदीप ने रचा इतिहास, 116 पर सिमटी अफ्रीकी टीम

Google News
Google News

- Advertisement -

Arshdeep singh Record : भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) ने साउथ अफ्रीका में इतिहास बनाया है। अर्शदीप ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 37 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए हैं। जोहानिसबर्ग में रविवार को अर्शदीप ने यह कारनाम किया है। वह दक्षिण अफ्रीका में एक वनडे मैच में पांच विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

अर्श की गेंदबाजी से फर्श पर अफ्रीका

साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को गलत साबित किया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम को 116 रन पर समेट दिया। अर्शदीप (Arshdeep singh) ने पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

आवेश खान को चार विकेट मिले। कुलदीप यादव ने एक विकेट चटकाए। अर्शदीप ने रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डि जोर्जी, रसी वान डर डुसेन, हेनरिच क्लासेन और एंडिले फेहलुकवायो को आउट किया।

आवेश-अर्शदीप ने किया कमाल

अर्शदीप (Arshdeep singh) और आवेश (avesh khan) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने मैच में कुल नौ विकेट लिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी वनडे मैच में भारत के तेज गेंदबाजों का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले 1993 में भारतीय तेज गेंदबाजों ने मोहाली में आठ विकेट लिए थे। 2013 में सेंचुरियन में भी तेज गेंदबाजों को कुल आठ सफलता मिली थी।

न्यूनतम स्कोर पर सिमटी अफ्रीकी टीम

भारतीय गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम अपने न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका का उसके घरेलू मैदान पर 116 रन सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2018 में उसने सेंचुरियन में 118 रन बनाए थे। संयोग से वह मैच भी भारत के खिलाफ ही था।

ओवरऑल भारत के खिलाफ यह उसका वनडे में तीसरा न्यूनतम स्कोर है। इसी साल कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 83 रन पर समेट दिया था।  2022 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफ्रीकी टीम 99 रन पर सिमट गई थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों का बेस्ट प्रदर्शन

गेंदबाजजगहसालप्रदर्शन
सुनील जोशीनैरोबी19995/6
युजवेंद्र चहलसेंचुरियन20185/22
रवींद्र जडेजाकोलकाता20235/33
अर्शदीप सिंहजोहानिसबर्ग20235/37
- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

कार की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत

देश रोजाना, हथीन- गांव बहीन के निकट होड़ल नूँह रोड पर कार की चपेट में आकर एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई।...

North Korea Balloon: कचरे वाले गुब्बारे से दक्षिण कोरिया को हुआ नुकसान!

उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया की ओर लगातार कचरे भरे गुब्बारे(North Korea Balloon: ) भेजे जा रहे हैं। उत्तर कोरिया की इन...

Supreme Court : सुप्रीम आदेश, शंभू बार्डर पर यथास्थिति बनी रहेगी

आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court : ) में शंभू बार्डर पर सुनवाई हुई। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह दिया कि अभी...

Recent Comments