Wednesday, July 24, 2024
33.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketTeam India Victory Parade: टीम इंडिया की ‘विक्ट्री परेड’ में उमड़ा जनसैलाब,...

Team India Victory Parade: टीम इंडिया की ‘विक्ट्री परेड’ में उमड़ा जनसैलाब, 5 मिनट की दूरी तय करने में लगे एक घंटे

Google News
Google News

- Advertisement -

टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के स्वागत में मानों पूरी मुंबई सड़कों पर आ गई। भारतीय टीम की विक्ट्री परेड (Team India Victory Parade) के दौरान प्रशंसकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। हजारों की संख्या में फैंस अपने सितारों की एक झलक पाने को बेताब दिखे। आलम यह था कि दक्षिण मुंबई की यातायात व्यवस्था ठप्प हो गई। अपने खिलाड़ियों के प्रति फैंस का प्यार देखकर क्रिकेटर भी गद्गद नजर आए।

Team India Victory Parade में उमड़ पड़ा हुजूम

Mumbai: Fans gather during the open bus victory parade of the T20 World Cup-winning Indian cricket team, in Mumbai, Thursday, July 4, 2024. (PTI Photo)

विक्ट्री परेड के लिए पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में शाम सात बजे समाप्त होना था। हालांकि, टीम नई दिल्ली से ही मुंबई देर से पहुंची। परेड (Team India Victory Parade) सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हो पाई। आम तौर पर इनती दूरी तय करने में पांच मिनट का समय लगता है, लेकिन प्रशंसकों का हुजूम और उनके प्यार ने इसे सफर में बदल दिया।

प्रशंसकों ने रोहित पर लुटाया प्यार

Mumbai: The T20 World Cup-winning Indian cricket team captain Rohit Sharma holds the Indian tricolour during open bus victory parade, in Mumbai, Thursday, July 4, 2024. (PTI Photo/Shashank Parade) (PTI07_04_2024_000456B)

बता दें कि 2007 में जब भारतीय टीम टी20 विश्व कप जीती थी तब रोहित शर्मा उस टीम में सबसे युवा प्लेयर थे। अब 37 साल की उम्र में उन्होंने अपनी कप्तानी में यह कारनामा किया है। आज (Team India Victory Parade) का पल उनके लिए बेहद खास था। सड़कों पर खड़े प्रशंसकों में रोहित के लिए प्यार दिखा। परेड के दौरान ‘मुंबईचा राजा कौन? रोहित शर्मा’ के नारे गूंज रहे थे।

रोहित ने कहा, जीतने की बेताबी फैंस में भी थी

Mumbai: Members of the T20 World Cup-winning Indian cricket team acknowledge fans during their open bus victory parade, in Mumbai, Thursday, July 4, 2024. (PTI Photo/Shashank Parade) (PTI07_04_2024_000439A)

परेड (Team India Victory Parade) के स्टेडियम पहुंचने के बाद खिलाड़ियों ने अपने प्रशंसकों से दिल की बात कही। रोहित शर्मा ने कहा कि यह (भीड़) बताती है कि जीतने के लिए हमारी जो बेताबी थी, वैसी ही बेताबी प्रशंसकों में भी थी। जीत ने करोड़ों लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है। यह एक विशेष टीम है और यह ट्रॉफी देश की है।

हार्दिक को भी मिला जबरदस्त प्यार

Mumbai: Fans surround the open bus during the victory parade of the T20 World Cup-winning Indian cricket team, in Mumbai, Thursday, July 4, 2024. (PTI Photo) (PTI07_04_2024_000440A)

टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में मुंबई के कप्तान बनने पर हार्दिक पंड्या को ट्रोलरों का सामना करना पड़ा था। हालांकि, आज सभी ने एक स्वर में उन्हें प्यार दिया। उन्होंने सबसे पहले ट्रॉफी उठाकर प्रशंसकों को दिखाई। कभी उपहास का पात्र रहे ‘मुंबई इंडियन’ अब मुंबई में जय-जयकार करने वाले ‘भारतीय’ बन गए। बड़ौदा के इस खिलाड़ी पर पूरा शहर प्यार बरसाने को तैयार था।

द्रविड़ ने की खिलाड़ियों की सराहना

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस मौके पर कहा कि ये खिलाड़ी क्या मायने रखते हैं। ये खिलाड़ी मेरे लिए परिवार हैं। इन खिलाड़ियों ने जो किया है, वह अतुलनीय है। यह कड़ी मेहनत का नतीजा है। इन खिलाड़ियों ने हमेशा बेहतर होने पर ध्यान दिया। रोहित ने इस टीम की कप्तानी की और मुझे गर्व है कि मैंने इस टीम को कोच किया। मैं इस प्यार को मिस करूंगा। जिस तरह का प्यार आज मिला, जब से हमने लैंड किया है, लोगों ने जो प्यार दिया है, वह शानदार है। क्रिकेट आज जो कुछ भी है, वह फैंस के प्यार और उनके जुनून की वजह से है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Nepal Plane Crash: काठमांडू में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

बुधवार सुबह काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान एक निजी एयरलाइन का विमान दुर्घटनाग्रस्त(Nepal Plane Crash: ) हो गया...

Supreme Court : सुप्रीम आदेश, शंभू बार्डर पर यथास्थिति बनी रहेगी

आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court : ) में शंभू बार्डर पर सुनवाई हुई। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने साफ कह दिया कि अभी...

हरियाणा सरकार की घोषणा से युवाओं में जगी नौकरी की उम्मीद

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, हरियाणा की सैनी सरकार नित नई घोषणाएं करती जा रही है। उसका सबसे ज्यादा जोर युवाओं को...

Recent Comments