Wednesday, July 24, 2024
33.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeBUSINESS News in hindi - DeshrojanaAndroid Ban: Microsoft चीन में क्यों जारी कर दिया यह फऱमान, कर्मचारियों...

Android Ban: Microsoft चीन में क्यों जारी कर दिया यह फऱमान, कर्मचारियों को Iphone देने का क्या है प्लान

Google News
Google News

- Advertisement -

चीन और अमेरिका के बीच तनातनी लंबे समय से जारी है। अमेरिका को चेतावनी देने और उससे अपनी नाराजगी जताने का चीन एक भी कोई मौका नहीं छोड़ता। वहीं, अमेरिका भी चीन को आंख दिखाने से पीछे नहीं हटता। नया मामला अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ा है। मीडिया रिपोर्ट के चीन में स्थित माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने एंड्रॉयड (Android Ban) पर प्रतिबंध लगा दिया है। कंपनी के कर्मचारियों को जल्द से जल्द आईफोन पर स्विच करने को कहा गया है।

Android Ban: सितंबर तक सबको करना है आईफोन पर स्विच

iphone
Iphone

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों को सितंबर 2024 तक एंड्रॉयड स्मार्टफोन (Android Ban) से आईफोन पर स्विच करने के लिए कहा गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट चीन ने अपने कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजकर इसकी सूचना दी है। कथित तौर पर यही आदेश माइक्रोसॉफ्ट के हांगकांग कार्यालय में भी जारी किया गया है।

अपने कर्मचारियों को iPhone 15 देगी कंपनी

रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों को बताया गया है कि जो कोई भी Huawei या Xiaomi जैसे चीनी ब्रांड के एंड्रॉयड (Android Ban) स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहा है उन्हें कंपनी iPhone 15 देगी। सूचना है कि कंपनी चीन में एक सेंटर भी बनाने जा रही है जहां से उसके कर्मचारी आईफोन ले सकेंगे।

आखिर माइक्रोसॉफ्ट ने एंड्रॉयड पर क्यों लगाया बैन

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट के एंड्रॉयड पर बैन (Android Ban) की एक बड़ी वजह है। जो बात अब तक सामने आ रही है वो यह है कि चीन में गूगल प्ले-स्टोर बैन है। ऐसे में लोगों को एंड्रॉयड एप्स को डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है। चीन में गूगल प्ले-स्टोर के बैन होने के कारण यूजर्स को Huawei और Xiaomi के एप्स स्टोर पर निर्भर रहना पड़ता है। माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही एक नया लॉगिन सिस्टम लॉन्च करने वाली है जिससे पता चलेगा कि कौन कर्मचारी आईफोन से लॉगिन कर रहा है और कौन एंड्रॉयड से। इसे सुरक्षा के नजरिए से भी अहम माना जा रहा है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

नए बस रूटों के लागू होने से परिवहन सेवाओं का होगा विस्तार, सूची हुई जारी

देश रोजाना, हथीन- राज्य परिवहन विभाग द्वारा नए बस रूट परमिटों की सूची जारी हो गई है। इसके तहत अब शहरी एवं ग्रामीण बस...

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर(Jammu-Kashmir: ) के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और एक जवान...

Nepal Plane Crash: काठमांडू में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

बुधवार सुबह काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान एक निजी एयरलाइन का विमान दुर्घटनाग्रस्त(Nepal Plane Crash: ) हो गया...

Recent Comments