Thursday, July 25, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTCM Yogi ने जनता को समर्पित की 328.40 करोड़ की 64 परियोजनाएं

CM Yogi ने जनता को समर्पित की 328.40 करोड़ की 64 परियोजनाएं

Google News
Google News

- Advertisement -

बरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बरेली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की प्रेरणा से नाथ नगरी कारिडोर की परिकल्पना साकार हो रही है। बरेली स्मार्ट सिटी के तहत कुतुबखाना पर महादेव उपरिगामी सेतु बनकर तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि महादेव पुल के लिए बरेली की जनता, जनप्रतिनिधियों का ह्दय से आभार। पीडब्ल्यूमंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने समय से रुचि लेकर पुल का कार्य पूरा कराया। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने बरेली के उद्यमियों और व्यापारियों का भी अभिनंदन किया कि उन्होंने पुल को बनाने में पूरा सहयोग किया। बरेली पहले जाना जाता था अपने झुमकों के लिए, लेकिन अब फ्लाईओवर और आईटी पार्क के लिए बरेली जाना जाएगा। बरेली की एक नई पहचान बन रही है। बरेली अब प्रधानमंत्री के विजन विरासत और विकास का अदभुत संगम बन रहा है।

CM Yogi

45 मिनट पहले पहुंचे CM Yogi

बरेली के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री (CM Yogi) 45 मिनट पहले पहुंच गए और सभा स्थल देखकर काफी प्रसन्न नजर आए। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि देश बदल चुका है, हम भी कह सकते है हम एक विकसित भारत के नागरिक है। भारत में 10 साल के अंदर जो मूलभूत सफलता प्राप्त की है। पूरी दुनिया भारत की तरफ आशा भरी निगाह से देख रही है। देश में कही भी कोई संकट आता है तो लोग भारत की तरफ आशा भरी निगाह से देखते हैं। भारत का सम्मान बढ़ने का मतलब भारत के हर नागरिक का सम्मान बढ़ा है। 140 करोड़ लोगों का सम्मान बढ़ा है। देश की सीमाएं सुरक्षित हुई है। नक्सलवाद (Racism) और आतंकवाद (Terrorism) लगभग समाप्त हो चुका है। अब दुश्मन भारत की सीमा की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता। कोई आंखे नहीं दिखा सकता। क्योंकि अब भारत को जो आंखे दिखाएगा तो भारत इतनी शक्ति रखता है कि उसकी आंखों को उसके हाथों पर रखकर वापस कर सकता है। ये नया भारत है, छेड़ता नहीं है लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो उसे छोड़ता नहीं है।

CM Yogi

बगैर भेदभाव बनवाए गरीबों के 56 लाख मकान

नए भारत के अंदर आज इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े बड़े कार्य हो रहे हैं। हाईवे, रेलवे, एयरपोर्ट, एम्स, हर जिले में आईटी पार्क, इसके साथ ही हम नए तरीके से कार्य कर रहे हैं। देश के अंदर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गांव, गरीब, किसान, महिलाओं, नौ जवान, देश के नागरिक को मिल रही है। आपने पिछले 10 साल के अंदर लागू होते हुए देखा होगा। डबल इंजन की सरकार में पिछले सात साल में बिना किसी भेदभाव के 56 लाख गरीबों के मकान बन गए हैं, तीन करोड़ गरीबों के शौचालय बन गए, 10 करोड़ गरीबों के लिए आयुष्मान कार्ड बन गए। 15 करोड़ लोगों को हर माह मुफ्त में राशन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : CM योगी ने CBG Plant का लोकार्पण कर गोरखपुर को दी बड़ी सौगात

आजीविका और आस्था का हो रहा सम्मान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंच से कहा कि 500 साल की अयोध्या की समस्या का समाधान हुआ है। यूपी (Uttar Pradesh) भारत की आस्था का केंद्र बनकर तैयार हुआ है। नए भारत का नया यूपी (Uttar Pradesh) जिसमें सुरक्षा है तो समृद्धता भी है, अजीविका है तो आस्था का सम्मान भी है। यहां संस्कृति के लिए कार्य भी है तो बेटी और व्यापारी की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था भी है। ये कांग्रेस और सपा कभी नहीं दे पाते। ये लोग आस्था का सम्मान कभी नहीं कर पाते। राम का नाम लेते ही लाठी चलने लगती थी।

बरेली में होगा 44649 करोड़ का निवेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि यूपी निवेशकों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से सबसे उपयुक्त स्थान है। पिछले दिनों लखनऊ में हुई जीबीसी (GBC) में 10.5 लाख करोड़ के निवेश यूपी (Uttar Pradesh) में आये हैं। इससे 35 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। यूपी ही नहीं बल्कि देश भर के युवाओं को यूपी रोजगार देगा। देश का नौ जवान भी यूपी में नौकरी की तलाश में आएगा। यूपी ने अपनी रफ्तार को बढ़ाया। बरेली में 634 उद्यमियों ने एमओयू (MOU) साइन किया है। वह 44649 करोड़ का निवेश करेंगे। Ground Breaking Ceremony में अब तक 275 (MOU) साइन हो चुके हैं। इसके अंतर्गत 31351 करोड़ का निवेश होगा।

328.43 करोड़ की 64 परियोजनाएं जनता को समर्पित

  • 111 करोड़ से निर्मित महादेव पुल,
  • सीबीगंज में आईटी पार्क का शिलान्यास
  • 44 करोड़ से नाथ कॉरिडोर की 11 सड़कों का शिलान्यास, लोकार्पण
  • अलखनाथ, वनखंडीनाथ, पशुपति नाथ, त्रिवटीनाथ, धोपेश्वरनाथ, तपेश्वरनाथ व मढ़ीनाथ को जोड़ने वाला नाथ कारिडोर
  • 18 करोड़ से निर्माणाधीन साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का शिलान्यास

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Rahul Gandhi: किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने की राहुल गाधी से मुलाकात

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के किसान नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi:...

शिक्षण संस्थान के 100 मीटर में तम्बाकू और नशीला पदार्थ रखना, बेचना अपराध है

देश रोजाना हरिओम भारद्वाज, होडल- हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो प्रमुख ओपी सिंह साहब के दिशानिर्देशों एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती पंखुरी कुमार के...

Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर(Jammu-Kashmir: ) के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और एक जवान...

Recent Comments