Monday, October 7, 2024
28.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaकांग्रेस करेगी नई टीम का गठन--

कांग्रेस करेगी नई टीम का गठन–

Google News
Google News

- Advertisement -

नवगठित सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक से पहले ये कहा जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे अपनी नई टीम का गठन कर सकते हैं। नई टीम में खडगे अनुभवी नेताओं के साथ नए चेहरों को संगठन में काम करने का मौका देना चाहते हैं।

नई कांग्रेस कार्य समिति की पहली बैठक 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में होनी है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे अपनी नई टीम में युवाओं, महिलाओं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और अल्पसंख्यकों को मौका देना चाहते हैं।

कांग्रेस ने रायपुर महाअधिवेशन में 50 साल से कम उम्र के नेताओं को 50 फीसदी भागीदारी देने का फैसला किया था। अब इसके साथ ही महिलाओं का प्रतिनिधित्व भी बढ़ जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के स्तर पर चुनाव प्रबंधन विभाग और विभिन्न मुद्दों पर लोगों के विचार जानने और नीति निर्धारण के लिए तर्कसंगत फीडबैक के लिए पब्लिक इनसाइड डिपार्टमेंट का भी गठन करना चाह रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी रायपुर नव चिंतन शिविर में दोनों विभागों का गठन करने का फैसला किया था। कांग्रेस के अंदर खाने जो खबरें निकल कर आई है,उसके मुताबिक चुनाव प्रदेशों के प्रभारी और उनके साथ जुड़े प्रभारी सचिवों की जिम्मेदारियां में बदलाव की संभावना नहीं है। लेकिन बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों में प्रभारी बदलने की योजना चल रही है। बड़े नेताओं की जिम्मेदारियों में भी बदलाव मुश्किल है। कांग्रेस की नवगठित कांग्रेस कार्य समिति की 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में पहली बैठक होगी। बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात और चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी।
इंडिया गठबंधन के बीच सीट बंटवारे की बातचीत से पहले सीडब्ल्यूसी की बैठक को अहम माना जा रहा है। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति को लेकर प्रस्ताव पारित किया जा सकता हैं। बैठक में प्रदेश महासचिव अपने-अपने प्रभारी वाले राज्यों में सीट बंटवारे को लेकर भी अपना पक्ष रख सकते हैं।

तो वहीं आपको बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन खत्म होने के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से घरेलू मुद्दों पर ध्यान देने की अपील की है, कांग्रेस अध्यक्ष खडगे ने एक्‍स पर पोस्ट में कहां है कि जी-20 बैठक खत्म हो गई है, मोदी सरकार को घरेलू मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए, उन्होंने महंगाई का भी जिक्र किया और कहा की अगस्त में एक आम आदमी की थाली की कीमत 24। फीसदी बढ़ गई है। देश में बेरोजगारी की दर भी ज्यादा है,

खडगे ने कहा कि जम्मू कश्मीर में 13000 करोड़ रुपए का जल जीवन घोटाला सामने आया है,जिसमें एक दलित आईएएस अधिकारी को इसलिए प्रताड़ित किया गया क्‍योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार उजागर कर दिया ऐसे में सरकार की नियत पर सवाल खड़े होते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मणिपुर में लगातार हिंसा जारी है। हिमाचल प्रदेश में आपदा आई हुई है, जम्मू कश्मीर के जल जीवन मिशन में 13000 करोड़ रुपए के घोटाले पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा की तरफ से कहा गया कि जम्मू कश्मीर में बिना निविदा के टेंडर दिए गए टेंडर में नियम का पालन भी नहीं किया गया और एक अधिकारी ने घोटाले को उजागर कर दिया तो उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। गौरतलब है कि जल जीवन मिशन केंद्र की योजना है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Air Show के दौरान चेन्नई के मरीन बीच पर हादसा, दम घुटने से 3 की मौत, सैकड़ों घायल

चेन्नई के मरीना एयर फील्ड में आयोजित एयर शो के दौरान भारी भीड़ उमड़ने से कई लोग प्रभावित हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दम...

NEET-UG पेपर लीक मामले में तीसरी चार्जशीट दाखिल, सीबीआई ने 21 लोगों को आरोपी बनाया

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (NEET-UG) 2024 के परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में तीसरी चार्जशीट पेश की है। शनिवार...

AMUL MILK: अमूल का अमेरिकी सफलता के बाद यूरोपीय बाजार में कदम

अमूल और गुजरात(AMUL MILK: ) सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने बताया कि अमूल द्वारा हाल ही में...

Recent Comments