Saturday, October 19, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadCyclothon trip: फरीदाबाद में महिला आयोग द्वारा ड्रग फ्री साइक्लोथॉन यात्रा का...

Cyclothon trip: फरीदाबाद में महिला आयोग द्वारा ड्रग फ्री साइक्लोथॉन यात्रा का किया आयोजन, छात्र दिखे उत्साहित

Google News
Google News

- Advertisement -

देश रोज़ाना: हरियाणा को नशा मुक्त करने के लिए फरीदाबाद में शुक्रवार को महिला आयोग द्वारा ड्रग फ्री हरियाणा साइक्लोथॉन यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान आठ कॉलेज और सात स्कूलों के करीब 2 हज़ार छात्रों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम को लेकर तमाम छात्रों में भारी उत्साह देखा गया और वह नाचते गाते हुए इस यात्रा में शामिल हुई और लोगों को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर भारी संख्या में स्थानीय और गणमान्य लोग मौजूद रहे। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने भी अपनी भागीदारी दिखाई।

हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि नशा मुक्त करने के लिए पूरे प्रदेश में यात्रा निकाली जा रही हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल से इसकी शुरुआत की थी। नशे की लत बढ़ती जा रही है। करीब 35 परसेंट महिला ऐसी हैं, जो नशे की चपेट में आ चुकी हैं। समाज को नशे से दूर रखने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

यात्रा में शामिल होने पहुंची छात्राओं ने शपथ ली कि वह ना खुद नशा करेंगी और ना परिवार में किसी को नशा करने देंगी। छात्रों का कहना था कि नशा परिवार को खत्म कर देता है, इसलिए नशे के प्रति जागरूक होना बहुत जरूरी है। नशा ही व्यक्ति को गलत राह पर लेकर जाता है। जिसके कारण व्यक्ति चोरी और अन्य अपराध को अंजाम देते है। और नशे की हालत में उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं होती है कि आखिर वह कर क्या रह है। इसीलिए नशे से दूर रहना बहुत आवश्यक है। और खासकर युवा वर्ग।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

India-Canada: भारतीय की हत्या में शामिल कनाडा का पुलिस अधिकारी? भारत का कड़ा एक्शन

भारत और कनाडा (India-Canada) के बीच राजनयिक तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताज़ा मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत ने कनाडा...

Canada के विदेश मंत्री मेलनी जोली ने उगला जहर, कहा- बचे भारतीय राजनयिकों को नोटिस पर रखा गया

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। भारतीय सरकार के कड़े रुख...

Lawrence-Salman: सलमान को मिली धमकियों पर बोले पिता, ‘माफी मांगने का कोई कारण नहीं’

सलमान खान के पिता, सलीम खान, ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिल रही धमकियों को लेकर अपना बयान जारी किया है। सलीम खान ने...

Recent Comments