Friday, October 18, 2024
22.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAभारत माता के जयघोष से शुरू हुई नारी शक्ति वंदन यात्रा

भारत माता के जयघोष से शुरू हुई नारी शक्ति वंदन यात्रा

Google News
Google News

- Advertisement -

गुहला चीका। भाजपा की सरकार दोबारा लाने व महिलाओं को भाजपा से जुड़ने के लिए प्रेरित करने हेतु मंगलवार को चीका में नारी शक्ति वंदन यात्रा निकाली गई। यात्रा का नेतृत्व पूर्व नगर पालिका चीका चेयरपर्सन अमनदीप कौर शर्मा ने किया। अग्रवाल धर्मशाला चीका में एकत्रित हुई सैकड़ो महिलाओं को संबोधित करते हुए भाजपा नेत्री अमनदीप शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी Prime Minister Narendra Modi की सरकार ने जितना सम्मान देश की महिलाओं को दिया है आज तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया। शर्मा ने कहा आज नारी केवल नारों और जुमलों से बाहर निकलकर जमीनी तौर पर सशक्त हो रही है। आर्थिक, सामाजिक,ओर राजनीतिक क्षेत्र में महिलाओं को आगे बढ़कर अपनी प्रतिभा साबित करने का भरपूर मौका मिल रहा है ।

सुरक्षा के लिए पुलिस व्यवस्था

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देशों पर चल हरियाणा सरकार ने भी महिलाओं की रक्षा और सुरक्षा के लिए जबरदस्त पुलिस व्यवस्था की है। अब एक फोन घुमाने पर चंद सेकंड में ही पुलिस महिला की लोकेशन पर पहुंच जाती है। रात में सफर करने वाली अकेली लड़कियों के लिए भी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है।
अमनदीप ने कहा कि PM Modi की सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को भी तीन तलाक के कलंक से मुक्त करवा कर उन्हें नर्क से मुक्ति दिलाई है। अमन ने कहा कि यही कारण है कि हर वर्ग मे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं की वोट के सबसे प्रबल हकदार हैं। उन्होंने भगवान राम का मंदिर बनाने के लिए सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भगवान राम हमारी राष्ट्रीय अस्मिता के प्रतीक पुरुष है। भगवान राम का मंदिर बनने से पूरे देश में हर्ष एवं श्रद्धा की लहर है। पूरा देश एक बार फिर PM Modi को प्रधानमंत्री बना कर इस कर्ज को उतारने के लिए तत्पर है।

ये भी पढ़ें : 7 मार्च को अग्रवाल धर्मशाला में india alliance के कार्यकर्ताओं की बैठक

वंदन यात्रा कैथल रोड से होती हुई शहीद उधम सिंह चौक चीका पहुंची। महिलाओं ने चौक पर स्थित शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा नमन किया। यात्रा के दौरान भारत माता की जय के साथ साथ हर बार PM Modi इस बार मोदी के नारों से आसमान गूँजता रहा।गुरुद्वारा के समक्ष संपन्न हुई यात्रा नारी वंदन पद यात्रा का समापन गुरुद्वारा गुरु तेग बहादुर शहीदी मार्ग के समक्ष हुआ। महिलाओं ने गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका.. लंगर छका एवं देश की सुख शांति एवं खुशियों के लिए अरदास की।
इस अवसर पर पूजा शर्मा उप प्रधान नगरपालिका चीका अनीता रानी पार्षद रेखा रानी पार्षद पूर्व पार्षद पूनम सैनी शैली मुंजाल पूजा मित्तल शीतल रानी मीनू गर्ग किरन सुमन मोनिका सहित सेंकड़ों महिलाय मौजूद थी।

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

EV: 2030 तक भारत के ईवी बैटरी रीसाइक्लिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सुधारों की जरूरत

 2030 तक भारत में ईवी बैटरी रीसाइक्लिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाने के लिए नीतिगत सुधारों की आवश्‍यकता है, क्‍योंकि 2030 तक भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में 49% की...

INDvsNZ: दूसरे दिन गिरे 13 विकेट, कॉन्वे ने बल्लेबाजी में दिखाया दम

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन, भारतीय टीम के लिए हालात काफी खराब रहे। शुरुआती दिन बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका और दिन पूरी तरह से धुल गया। दूसरे दिन खेल निर्धारित समय से 15 मिनट पहले शुरू हुआ और कुल 13 विकेट गिरे। भारतीय पारी: न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैट हेनरी और विलियम ओरुर्के ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट कर दिया। यह घरेलू मैदान पर भारत का टेस्ट में सबसे कम स्कोर है। हेनरी ने पांच विकेट और ओरुर्के ने चार विकेट झटके। ऋषभ पंत ने भारतीय पारी में सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी: बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से डेवॉन कॉन्वे ने शानदार प्रदर्शन किया। स्टंप तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 180 रन बना लिए और 134 रनों की बढ़त हासिल कर ली। रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। समीक्षा: भारतीय बल्लेबाजी बेहद खराब रही और पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद गेंदबाजी में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम और डेवॉन कॉन्वे ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। कॉन्वे का प्रदर्शन: डेवॉन कॉन्वे शतक से चूक गए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें बोल्ड किया। निष्कर्ष: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला ओवरकास्ट कंडीशन में गलत साबित हुआ। भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक का सबसे कम स्कोर दर्ज किया गया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

Yahya Sinwar: मारा गया हमास का चीफ, इस्राइल ने दिखाए सबूत!

गाजा में इस्राइली रक्षा बल (IDF) ने गुरुवार को एक अभियान के दौरान हमास के तीन लड़ाकों को मार गिराया। शुरुआत में IDF और...

Recent Comments