Friday, October 18, 2024
35.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeELECTIONHR SAINI: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को दलित विरोधी बताया

HR SAINI: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को दलित विरोधी बताया

Google News
Google News

- Advertisement -

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह (HR SAINI: )सैनी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला करते हुए उसे ‘‘दलित विरोधी’’ करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के दलितों को यह याद दिलाने की जरूरत नहीं है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में उनके लिए स्थिति कितनी ‘‘खतरनाक’’ और ‘‘हिंसक’’ थी।

HR SAINI: सैलजा की चुनावी गतिविधियों पर चुटकी ली

सैनी ने कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा की चुनावी गतिविधियों पर चुटकी लेते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बी आर आंबेडकर से लेकर कई दलित नेताओं को अपमानित किया है। उनकी टिप्पणियों से एक दिन पहले, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी कांग्रेस को दलितों के प्रति असंवेदनशील बताया था।सैनी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘हरियाणा के दलितों को यह बताने की जरूरत नहीं है कि कांग्रेस और हुड्डा का शासन उनके लिए कितना खतरनाक था, जिसके डरावने सपने आज भी उन्हें आते हैं।’’ उन्होंने हुड्डा सरकार के दौरान हुए गोहाना और मिर्चपुर की घटनाओं का भी जिक्र किया, जिसमें दलितों के प्रति हिंसा की गई थी।

सैनी ने कहा, कांग्रेस का आचरण दलित विरोधी

प्रदेश के सीएम सैनी ने आगे कहा कि कांग्रेस का आचरण दलित विरोधी है। इन्होंने बाबा साहब आंबेडकर से लेकर कई अन्य दलित नेताओं का अपमान किया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने दलितों के अधिकारों के प्रति हमेशा अनदेखी की है।कुमारी सैलजा, जो कांग्रेस में विवादों के बीच हैं, ने कहा है कि पार्टी ने उनके विरोधियों को टिकट देने में ढील दी है। वहीं, सैनी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने विदेशी धरती पर दलितों के आरक्षण को समाप्त करने की बात की है, जो कांग्रेस की पुरानी मानसिकता का प्रतीक है।हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, और मतगणना 8 अक्टूबर को की जाएगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

सलमान खान पर बढ़ते खतरे: लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकी: बाबा सिद्दीकी की हत्या का प्रभाव

हाल ही में एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। इस...

INDvsNZ: दूसरे दिन गिरे 13 विकेट, कॉन्वे ने बल्लेबाजी में दिखाया दम

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन, भारतीय टीम के लिए हालात काफी खराब रहे। शुरुआती दिन बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका और दिन पूरी तरह से धुल गया। दूसरे दिन खेल निर्धारित समय से 15 मिनट पहले शुरू हुआ और कुल 13 विकेट गिरे। भारतीय पारी: न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैट हेनरी और विलियम ओरुर्के ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट कर दिया। यह घरेलू मैदान पर भारत का टेस्ट में सबसे कम स्कोर है। हेनरी ने पांच विकेट और ओरुर्के ने चार विकेट झटके। ऋषभ पंत ने भारतीय पारी में सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी: बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से डेवॉन कॉन्वे ने शानदार प्रदर्शन किया। स्टंप तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 180 रन बना लिए और 134 रनों की बढ़त हासिल कर ली। रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। समीक्षा: भारतीय बल्लेबाजी बेहद खराब रही और पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद गेंदबाजी में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम और डेवॉन कॉन्वे ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। कॉन्वे का प्रदर्शन: डेवॉन कॉन्वे शतक से चूक गए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें बोल्ड किया। निष्कर्ष: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला ओवरकास्ट कंडीशन में गलत साबित हुआ। भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक का सबसे कम स्कोर दर्ज किया गया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

Yahya Sinwar: मारा गया हमास का चीफ, इस्राइल ने दिखाए सबूत!

गाजा में इस्राइली रक्षा बल (IDF) ने गुरुवार को एक अभियान के दौरान हमास के तीन लड़ाकों को मार गिराया। शुरुआत में IDF और...

Recent Comments