Saturday, October 19, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaKarnataka: भाजपा ने क्यों कहा, दशहरे के बाद इस्तीफा दे सकते हैं...

Karnataka: भाजपा ने क्यों कहा, दशहरे के बाद इस्तीफा दे सकते हैं सीएम सिद्धारमैया?

Google News
Google News

- Advertisement -

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने रविवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि मुडा भूमि आवंटन मामले में आरोपों का सामना कर रहे सीएम सिद्धारमैया दशहरे के बाद इस्तीफा दे सकते हैं।

विजयेंद्र ने टिप्पणी की कि राज्य की स्थिति ऐसी है कि सिद्धारमैया को हर दिन मीडिया में यह स्पष्ट करना पड़ रहा है कि वह मुख्यमंत्री बने रहेंगे। कुछ मंत्री भी ऐसा ही दावा कर रहे हैं। वहीं, सिद्धारमैया ने वरिष्ठ मंत्री सतीश जरकीहोली को दिल्ली भेजा है। इन घटनाक्रमों से ऐसा लगता है कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री पद छोड़ने का निर्णय ले सकते हैं।

जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी की भविष्यवाणी
जद (एस) के नेता और केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी राज्य में समय से पहले विधानसभा चुनाव की संभावना जताई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दिन अब गिने-चुने रह गए हैं, और हमें अगले चुनाव के लिए 2028 तक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

मुडा भूमि आवंटन मामला क्या है?
मुडा घोटाले का मामला 3.2 एकड़ भूमि से संबंधित है, जिसे मुख्यमंत्री की पत्नी पार्वती को उनके भाई मल्लिकार्जुन स्वामी ने 2010 में उपहार में दिया था। इस जमीन का अधिग्रहण मैसूरु अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ने किया था। बाद में पार्वती ने मुआवजे की मांग की और उन्हें 14 प्लॉट आवंटित किए गए।

एक आरटीआई कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर, राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी, जिसे सिद्धारमैया ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी। हालांकि, कर्नाटक हाई कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी, यह कहते हुए कि मामले में जांच आवश्यक है, क्योंकि इसमें मुख्यमंत्री के परिवार को प्रत्यक्ष लाभ पहुंचा है।

अब इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने सीएम सिद्धारमैया (Siddaramaiah) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें भारतीय दंड संहिता (IPC) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की कई धाराएं शामिल हैं। मामला प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सौंपा गया है, जिसने इसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले के रूप में दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। भाजपा पार्टी सीएम सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग कर रही है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Lawrence-Salman: सलमान को मिली धमकियों पर बोले पिता, ‘माफी मांगने का कोई कारण नहीं’

सलमान खान के पिता, सलीम खान, ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिल रही धमकियों को लेकर अपना बयान जारी किया है। सलीम खान ने...

नॉर्थ कोरिया का दावा, राजधानी में मिले साउथ कोरियाई ड्रोन के अवशेष…क्या है मामला

उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि उसे अपनी राजधानी प्योंगयांग में एक खोज अभियान के दौरान दक्षिण कोरियाई ड्रोन के अवशेष मिले हैं।...

Flight Bomb Threat: विस्तारा की Delhi-London उड़ान को मिली बम की धमकी

दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की एक उड़ान में बम की धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को विमान को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़...

Recent Comments