Thursday, October 17, 2024
26.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaPM Narendra Modi 23 years: गुजरात के CM से भारत के PM...

PM Narendra Modi 23 years: गुजरात के CM से भारत के PM तक की यात्रा

Google News
Google News

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज अपने सार्वजनिक जीवन के 23 वर्ष पूरे कर लिए हैं। 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से उनकी यात्रा ने राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर कई महत्वपूर्ण बदलावों को प्रेरित किया है। इस खास मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी की सराहना की है।

पीएम मोदी का आभार और प्रतिबद्धता

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने इस अवसर पर एक ट्वीट के जरिए सभी का आभार जताते हुए कहा कि वह और अधिक जोश के साथ काम करते रहेंगे, जब तक कि विकसित भारत का सामूहिक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में देश ने कई उपलब्धियाँ हासिल की हैं, लेकिन अभी भी कई चुनौतियों का सामना करना बाकी है।

गुजरात में चुनौतियों का सामना

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने अपने पोस्ट में कहा कि जब उन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री पद संभाला, तब राज्य कई चुनौतियों का सामना कर रहा था, जैसे 2001 का कच्छ भूकंप और अन्य प्राकृतिक आपदाएँ। जनशक्ति के सहयोग से, उन्होंने गुजरात का पुनर्निर्माण किया और उसे विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया। उनके नेतृत्व में गुजरात ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धांत को अपनाते हुए आगे बढ़ा।

2014 का ऐतिहासिक जनादेश

मोदी (Narendra Modi) ने 2014 में भाजपा को मिले रिकॉर्ड जनादेश की बात करते हुए कहा कि यह 30 वर्षों में किसी एक पार्टी को मिले पूर्ण बहुमत का ऐतिहासिक क्षण था। उन्होंने बताया कि पिछले दशक में, 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया, और भारत अब पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

वैश्विक स्तर पर भारत की पहचान

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की विकासात्मक प्रगति ने दुनिया में देश की अपेक्षाएँ बढ़ाई हैं। मेहनती किसानों, नारी शक्ति, और युवाओं के लिए नए अवसर खुल रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया भारत के साथ जुड़ने और हमारे विकास का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक है।

यह यात्रा न केवल मोदी के लिए, बल्कि भारत के लिए भी एक प्रेरणा है, जो विकास, समृद्धि और सहयोग की नई राहों की ओर अग्रसर है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

संकटकाल में सबसे बड़ा अवलंबन होता है परिवार

संजय मग्गूसमाज की सबसे छोटी इकाई है परिवार। सबसे छोटी इकाई होने के बाद भी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। यही समाज की आधारशिला भी...

HR SC PUNJAB: पराली जलाने के मुद्दे पर SC ने हरियाणा और पंजाब सरकारों को लगाई लताड़

उच्चतम न्यायालय ने पराली(HR SC PUNJAB: ) जलाने के मामले में उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई न करने पर हरियाणा और पंजाब सरकारों को बुधवार...

UP NEWS KUMBH: महाकुंभ में स्वच्छता के लिए व्यापक तैयारियां

प्रयागराज में 2025 में होने वाले महाकुंभ(UP NEWS KUMBH: ) को "स्वच्छ कुंभ" बनाने के लिए योगी सरकार व्यापक तैयारियां कर रही है। इस...

Recent Comments