Saturday, October 19, 2024
24.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaFlight Bomb Threat: विस्तारा की Delhi-London उड़ान को मिली बम की धमकी

Flight Bomb Threat: विस्तारा की Delhi-London उड़ान को मिली बम की धमकी

Google News
Google News

- Advertisement -

दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की एक उड़ान में बम की धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को विमान को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया। विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि विमान सुरक्षित रूप से फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर उतर गया है, और अनिवार्य सुरक्षा जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों से अनुमति मिलने के बाद विमान अपनी यात्रा को फिर से शुरू करेगा।

विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया, “18 अक्टूबर को दिल्ली से लंदन जा रही हमारी उड़ान संख्या यूके17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा धमकी मिली। सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संबंधित प्राधिकरणों को तत्काल सूचित किया गया, और एहतियातन विमान का मार्ग बदलकर फ्रैंकफर्ट भेजा गया।” मामले से जुड़े एक अधिकारी ने पुष्टि की कि विमान में बम होने की धमकी मिली थी।

इस बीच, ‘अकासा एयर’ ने भी बताया कि शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई के लिए रवाना होने वाली उसकी उड़ान संख्या क्यूपी 1366 को उड़ान भरने से पहले सुरक्षा अलर्ट मिला। कंपनी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “सुरक्षा प्रक्रियाओं के तहत, सभी यात्रियों को विमान से उतारा गया ताकि स्थानीय प्राधिकरण आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन कर सकें। हमारी टीम ने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया है।”

पिछले कुछ दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों को लगभग 40 उड़ानों में बम की धमकियां मिली हैं, जो बाद में झूठी साबित हुईं। नागर विमानन मंत्रालय इस तरह की झूठी धमकियों को रोकने के लिए कड़े नियम लागू करने की योजना बना रहा है, जिसमें दोषियों को ‘नो-फ्लाई’ सूची में डालने का प्रावधान होगा। इस सूची का उद्देश्य उपद्रवी यात्रियों की पहचान करना और उन्हें भविष्य में उड़ानों से प्रतिबंधित करना है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

नॉर्थ कोरिया का दावा, राजधानी में मिले साउथ कोरियाई ड्रोन के अवशेष…क्या है मामला

उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि उसे अपनी राजधानी प्योंगयांग में एक खोज अभियान के दौरान दक्षिण कोरियाई ड्रोन के अवशेष मिले हैं।...

Lawrence-Salman: सलमान को मिली धमकियों पर बोले पिता, ‘माफी मांगने का कोई कारण नहीं’

सलमान खान के पिता, सलीम खान, ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिल रही धमकियों को लेकर अपना बयान जारी किया है। सलीम खान ने...

India-Canada: भारतीय की हत्या में शामिल कनाडा का पुलिस अधिकारी? भारत का कड़ा एक्शन

भारत और कनाडा (India-Canada) के बीच राजनयिक तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताज़ा मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत ने कनाडा...

Recent Comments