Sunday, June 16, 2024
45.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeBUSINESS News in hindi - Deshrojanaइक्विटी म्यूचुअल फंड्स के निवेश में आया बड़ा उछाल

इक्विटी म्यूचुअल फंड्स के निवेश में आया बड़ा उछाल

Google News
Google News

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार पर निवेशकों का भरोसा बढ़ रहा है। जून 2023 में इक्विटी म्यूचुल फंड के निवेश में 166 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। शेयर बाजार में जारी तेजी के बीच व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) के जरिये निवेश बढ़ने से जून में इक्विटी म्यूचुअल फंड में 8,637 करोड़ रुपये का निवेश आया, जो तीन माह का उच्चस्तर है। म्यूचुअल फंड कंपनियों के संगठन एम्फी ने सोमवार को जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी।


इसके पहले इक्विटी म्यूचुअल फंड में मई में 3,240 करोड़ रुपये और अप्रैल में 6,480 करोड़ रुपये का निवेश आया था। वहीं मार्च के महीने में 20,534 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश हुआ था। इसके बाद से निवेश में इजाफा देखा जा रहा है।
कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी के विपणन एवं डिजिटल कारोबार प्रमुख मनीष मेहता ने कहा, ”मई की तुलना में जून में आया निवेश थोड़ा अधिक रहा। परिसंपत्ति आवंटन बनाए रखने के लिए ऊंचे स्तर पर कुछ मुनाफा कमाए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन निवेशक एसआईपी और व्यवस्थित अंतरण योजना (एसटीपी) के जरिये निवेश जारी रखे हुए हैं।”
जून में एसआईपी के जरिये इक्विटी फंड में कुल 14,734 करोड़ रुपये का निवेश किया गया जबकि मई में यह आंकड़ा 14,749 करोड़ रुपये था। यह लगातार चौथा महीना है जब एसआईपी निवेश 14,000 करोड़ रुपये से अधिक रहा। निवेशकों के बीच स्मॉलकैप कोष में आवंटन 5,472 करोड़ रुपये के साथ सर्वाधिक रहा। इसके बाद वैल्यू फंड में 2,239 करोड़ रुपये और मिडकैप फंड में 1,749 करोड़ रुपये का निवेश आया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

अयोध्या से सीखने होंगे लोकतंत्र के सबक

फैजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के हारने के बाद सोशल मीडिया से लेकर अन्य मंचों पर वहां मतदाताओं की जो लानत...

Recent Comments