Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeDELHI NCR News in hindi - Deshrojanaएचएसवीपी के रिकॉर्ड से गायब मिली 68 एकड़ जमीन

एचएसवीपी के रिकॉर्ड से गायब मिली 68 एकड़ जमीन

Google News
Google News

- Advertisement -

गुरुग्राम। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के रिकॉर्ड से तीन सेक्टरों लगभग 68 एकड़ जमीन मौके से गायब है। इसका खुलासा विभाग की सर्वे ब्रांच द्वारा की पिछले सप्ताह की गई पैमाइश में हुआ है। खुलासे के बाद अब अधिकारियों हाथ-पांव फूल गए हैं। स्कैम की आशंका से अधिकारियों हड़कंप मच गया है।
दरअसल एचएसवीपी ने ग्रुप हाउसिंग सोसायटियां विकसित करने की योजना बनाई थी। इसके लिए पांच एकड़ जमीन की जरूरत थी। योजना के क्रियान्वयन को लेकर विभाग द्वारा गुरुग्राम के तीन सेक्टरों में पैमाइश कराई गई लेकिन मौके पर जमीन ही नहीं मिली।


एचएसवीपी के अधिकारियों द्वारा इसके बाद सेक्टरों के लेआउट प्लान से अधिग्रहित जमीन का मिलान किया गया। इसमें 103 एकड़ जमीन का अधिग्रहण होने की पुष्टि की गई। कुल अधिग्रहित जमीन में से 35 एकड़ जमीन पर सेक्टर विकसित हुआ है, लेकिन शेष 68 एकड़ जमीन का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।
ऐसे में विभाग द्वारा ग्रुप हाउसिंग सोसायटी विकसित करने की योजना भी अधर में लटक गई है। सूत्रों की मानें तो एचएसवीपी द्वारा अधिग्रहित की गई 68 एकड़ जमीन पर भूमाफिया द्वारा अवैध कॉलोनियां काट दी गई है। वहीं एक बिल्डर ने विभाग की कुछ जमीन को अपना बताकर कब्जा कर लिया है। उस पर बिल्डर द्वारा कॉलोनी का लाइसेंस लेने की बात कही गई है। बरहाल मामले की गंभीरता को समझते हुए एचएसवीपी के संपदा अधिकारी-1 विकास ढांडा ने इस मामले में जांच कराने की बात कही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments