Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeELECTIONएक सरपंच और 140 पंचों के खाली पदों पर होगा उपचुनाव

एक सरपंच और 140 पंचों के खाली पदों पर होगा उपचुनाव

Google News
Google News

- Advertisement -

नूंह। हरियाणा में पंच – सरपंच, नगरपालिका इत्यादि के चुनाव कराने के लिए राज्य चुनाव आयुक्त पूरी तरह से गंभीर है। राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लेने के साथ – साथ अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। जिला में पंच व सरपंच के रिक्त पदों पर उपचुनाव तथा नगरपालिका तावडू का कार्यकाल पूरा होने पर जल्दी ही यहां चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और ईवीएम मशीनें इत्यादि सुविधाएं देने के लिए राज्य चुनाव आयोग पूरी तरह से गंभीर है।


उन्होंने कहा कि गांवों में पंच व सरपंच के उपचुनाव होने हैं वह पूरी तैयारी कर लें। इसके अलावा जिले के नगर पालिका तावडू का कार्यकाल पूरा हो चुका है। अब वहां भी चेयरमैन व पार्षदों के चुनाव कराए जाएंगे। राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि अक्टूबर – नवंबर माह में पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव कराए गए थे। उन्होंने कहा कि पंचायत, पंचायत समिति, जिला परिषद के चुनाव हुए थे। उनमें कुछ वैकेंसी रह गई थी। चुनाव को लगभग 6 महीने का समय हो चुका है, जो वैकेंसी खाली थी उनको भरने के लिए चुनाव कराए जाएंगे। इसलिए जिलावार बैठक की जा रही है।
नूंह में एक सरपंच व 140 पंचों के खाली पदों के उपचुनाव होंगे, जो कुछ खामियों की वजह से पद खाली रह गए थे। इसके अलावा लहरवाड़ी गांव की सरपंच के शैक्षणिक दस्तावेजों में कमी पाई थी, जिन्हें पदमुक्त कर दिया गया था। वहां पर भी सरपंच का चुनाव कराया जाएगा। पंचों के चुनाव बैलेट पेपर से होंगे तथा सरपंच, नगरपालिका पार्षद इत्यादि के चुनाव ईवीएम मशीन के द्वारा पहले की तरह ही कराए जाएंगे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments