रविवार, दिसम्बर 10, 2023
21.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

होमELECTIONएक सरपंच और 140 पंचों के खाली पदों पर होगा उपचुनाव

एक सरपंच और 140 पंचों के खाली पदों पर होगा उपचुनाव

Google News
Google News

- Advertisement -

नूंह। हरियाणा में पंच – सरपंच, नगरपालिका इत्यादि के चुनाव कराने के लिए राज्य चुनाव आयुक्त पूरी तरह से गंभीर है। राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लेने के साथ – साथ अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। जिला में पंच व सरपंच के रिक्त पदों पर उपचुनाव तथा नगरपालिका तावडू का कार्यकाल पूरा होने पर जल्दी ही यहां चुनाव कराए जाएंगे। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और ईवीएम मशीनें इत्यादि सुविधाएं देने के लिए राज्य चुनाव आयोग पूरी तरह से गंभीर है।


उन्होंने कहा कि गांवों में पंच व सरपंच के उपचुनाव होने हैं वह पूरी तैयारी कर लें। इसके अलावा जिले के नगर पालिका तावडू का कार्यकाल पूरा हो चुका है। अब वहां भी चेयरमैन व पार्षदों के चुनाव कराए जाएंगे। राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि अक्टूबर – नवंबर माह में पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव कराए गए थे। उन्होंने कहा कि पंचायत, पंचायत समिति, जिला परिषद के चुनाव हुए थे। उनमें कुछ वैकेंसी रह गई थी। चुनाव को लगभग 6 महीने का समय हो चुका है, जो वैकेंसी खाली थी उनको भरने के लिए चुनाव कराए जाएंगे। इसलिए जिलावार बैठक की जा रही है।
नूंह में एक सरपंच व 140 पंचों के खाली पदों के उपचुनाव होंगे, जो कुछ खामियों की वजह से पद खाली रह गए थे। इसके अलावा लहरवाड़ी गांव की सरपंच के शैक्षणिक दस्तावेजों में कमी पाई थी, जिन्हें पदमुक्त कर दिया गया था। वहां पर भी सरपंच का चुनाव कराया जाएगा। पंचों के चुनाव बैलेट पेपर से होंगे तथा सरपंच, नगरपालिका पार्षद इत्यादि के चुनाव ईवीएम मशीन के द्वारा पहले की तरह ही कराए जाएंगे।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

WPL Auction 2024: काश्वी गौतम और सदरलैंड पर जमकर बरसे पैसे…

गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सबसे कम तीन खिलाड़ियों पर दांव लगाया। तो चलिए विस्तार से जानते हैं, किन खिलाड़ियों की किस्मत चमकी..

IND vs SA Playing 11: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 आज

सूर्यकुमार की अगुआई में भारतीय टीम ने हाम में बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में टी-20 सीरीज 4-1 से जीती है। अब युवा टीम लगातार दूसरी टी-20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी।

Editorial: आस्था के साथ विकास का भी तीर्थ होगी अयोध्या

देश रोज़ाना: पिछली सदी के अस्सी के दशक में अर्थशास्त्री आशीष बोस ने बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पिछड़ी अर्थव्यवस्थाओं के...

Recent Comments