Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAGurugramकई कालोनियों की समस्याओं को लेकर डीसी से मिले नवीन गोयल

कई कालोनियों की समस्याओं को लेकर डीसी से मिले नवीन गोयल

Google News
Google News

- Advertisement -

गुरुग्राम। गुरुग्राम के अशोक विहार फेज-1 व 2, लक्ष्मण विहार का बेरी वाला बाग, वाल्मीकि मंदिर, लघु सचिवालय के पास बेरी वाला बाग के पास की कालोनियों, दौलताबाद फ्लाईओवर से राजेंद्रा पार्क की तरफ के रास्ते पर जाम की समस्या को लेकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शुक्रवार को जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव से मुलाकात की। जिला उपायुक्त के साथ बैठक में डा. विनोद धमार्णी, डॉ. सतीश धमार्णी, वाल्मीकि समाज से कैप्टन जगदीश, प्रदीप वाल्मीकि, आजाद सिंह, पूर्ण, जीएन शर्मा, प्रद्युम्न जांघू, रामपाल मास्टर, जयभगवान दहिया, महेंद्र, डोली भारद्वाज, ईशू वाल्मीकि, संदीप शर्मा, प्रदीप दहिया समेत अनेक लोग मौजूद रहे।


नवीन गोयल ने जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव को बताया कि अशोक विहार फेज-1 व 2 तथा अमर कॉलोनी का कुछ इलाका अपूर्ण रह गया है, जबकि पिछले 40 से अधिक समय से ये कालोनियां बसी हुई हैं। सरकार को सभी टैक्स देते हैं। इसके बावजूद अभी तक पूर्ण नहीं किया गया है। डीसी ने मौके पर ही सीटीपी सतीश पराशर को सर्वे करने के आदेश दिए। लक्ष्मण विहार में बेरीवाला बाग आरडब्ल्यूए इलाके में अनाधिकृत दीवार का भी मुद्दा उन्होंने उठाया। इस दीवार से लोगों को आवागमन बाधित है। डीसी ने अधिकारी अखिलेश यादव को मौका देखने के आदेश दिए। गुरुग्राम के वाल्मीकि मंदिर के विवाद को लेकर आपसी भाईचारे से सुलझाने पर बात हुई। जिला उपायुक्त ने ग्रीवेंस में प्रस्तावित करवाया, ताकि भाईचारा बना रहे।
लघ सचिवालय के निकट बेरीवाला बाग इलाके में सीएम अनाउंसमेंट नंबर-13683 में कृषि विभाग की जमीन पर बनने वाले कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कराने के लिए कृषि विभाग की जमीन को एमसीजी में ट्रांसफर करवाया जाए, ताकि वहां पर कम्युनिटी सेंटर बन सके। शांतिनगर, ओमनगर, राजनगर, हीरानगर, शिवाजी नगर, शिवाजी पार्क, गांधी नगर तक के लोगों की जरूरत है। नवीन गोयल ने न्यू कालोनी क्षेत्र में मुख्य सड़क पर विकसित हुई मार्केट के रोड को कॉमर्शियल रोड घोषित करने की बात कही। डीसी ने इसका सर्वे कराने की बात कही।
नवीन गोयल ने दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे राजेंद्रा पार्क के लिए रास्ते को लेकर कहा कि वहां दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है। वाहनों की आवाजाही सुगम हो, इसके लिए वहां यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए। इसी फ्लाईओवर से धनवापुर की तरफ जाते हुए रास्ते पर लोगों को यूटर्न लेने के लिए परेशानी होती है। अगर उसे सीधा ही खोल दिया जाए तो जाम से राहत मिलेगी। इस पर भी जिला उपायुक्त ने उचित कदम उठाने की आश्वासन दिया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments