Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAधर्मराज युद्धिष्ठिर की उपस्थिति में झूमी फिजा

धर्मराज युद्धिष्ठिर की उपस्थिति में झूमी फिजा

Google News
Google News

- Advertisement -

पृथला। ‘धर्मराज युद्धिष्ठिर’ की उपस्थिति में हरियाणवी संगीत की सुरीली धुनों और पंजाबी की धमक पर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की फिजा झूम उठी। विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक समारोह ‘नेपुन्य’ में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे पंडित लख्मी चन्द यूनिवर्सिटी आॅफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट के कुलपति ‘धर्मराज युद्धिष्ठिर’ गजेंद्र चौहान ने समारोह का आगाज किया। उन्होंने महाभारत के लोकप्रिय डायलॉग सुनाकर न केवल खूब तालियां बटोरी, बल्कि विद्यार्थियों को प्रेरित किया।


उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय नवाचार के क्षेत्र में देश में उत्तम कार्य कर रहा है। युवा पीढ़ी का भविष्य बनाने में इस विश्वविद्यालय की प्रमुख भूमिका होगी। उन्होंने ई व्हीकल बनाने वाले विद्यार्थियों की पीठ थपथपाई और इनको भविष्य के लिए बधाई दी। हरियाणा के प्रसिद्ध कलाकार हरविंद्र राणा के गीतों पर विद्यार्थी नाचते हुए मस्ती से सराबोर नजर आए। समारोह में हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन, गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. दिनेश अग्रवाल और ईस्ट वेस्ट आॅटोमेशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविंद कौल विशिष्ट के रूप में मौजूद रहे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने उनका स्वागत किया। मुख्यातिथि ने कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए ई व्हीकल की ड्राइव लेकर उसका उद्घाटन किया। गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. दिनेश अग्रवाल ने अपनी यूनिवर्सिटी के लिए भी एक ई व्हीकल बनाने के लिए कहा। अरविंद कौल ने नवाचार के लिए विद्यार्थियों को 50 हजार रुपए ईनाम की घोषणा की।


कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि इस विश्वविद्यालय को नवाचार के लिए सेंटर आॅफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित कर रहे हैं। कुलपति ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया। हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने कहा कि हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल कृत संकल्प हैं। एसोसिएट डीन डॉ. सविता शर्मा और सांस्कृतिक संयोजक डॉ. प्रीति को सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी। इस मौके पर सेल्फी विद डॉटर अभियान के संचालक सुनील जागलान, विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आर एस राठौड़, डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ज्योति राणा, प्रो. सुरेश कुमार, प्रो. निर्मल सिंह, प्रो. आशीष श्रीवास्तव और प्रो. रणजीत सिंह भी उपस्थित थे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Haryana AAP: पढ़िए पंजाब के सीएम ने क्यों कहा, क्या मैं किसानों को लाहौर भेजूं

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Haryana AAP: )ने शुक्रवार को केंद्र पर हमला बोला और कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP नीत सरकार...

BJP Budget: भाजपा ने कहा, विकसित भारत बनाने में उपयोगी साबित होगा बजट

भारतीय जनता पार्टी (BJP Budget: ) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पेश केंद्रीय बजट विकसित भारत...

Uttrakhand rain: महाराष्ट्र और उत्तराखंड बारिश से बेहाल, रूद्रप्रयाग-मदमहेश्वर में पुल बहा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड (Uttrakhand rain) में रूदप्रयाग जिले में मदमहेश्वर पैदल रास्ते पर गोंडार में एक पुल बह गया। इससे वहां 25 से 30 पर्यटक फंस गए हैं।

Recent Comments