Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAबच्चों के लिए आए सरकारी दूध पाउडर की कालाबाजारी

बच्चों के लिए आए सरकारी दूध पाउडर की कालाबाजारी

Google News
Google News

- Advertisement -

नूंह। हाशिए पर गुजर-बसर करने वाले परिवारों के बच्चों के लिए सरकार की ओर से भेजे जाने वाले दूध पाउडर के पैकेटों की कालाबाजारी का खेल सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने पकड़ा है। पिनगवां के गांव ढाणा (पहाट बास) स्थित एक घर में स्क्वायड के सदस्यों ने छापामारी की तो वहां से लगभग 2000 पैकेट सूखा दूध बरामद किया। इसका वजन एक हजार किलो मिला है। यह दूध आंगनबाड़ी व मिड डे मिल के लाभार्थियों आई हुई थी और सभी पैकेट पर सरकारी पोषक सामग्री का लेबल भी था।


सीएम प्लाइंग स्क्वायड की शिकायत पर तैय्यब निवासी ढाणा (पहाट बांस) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि शिकायत मिली कि गांव ढाणा (पहाट बांस) निवासी तैय्यब आंगनवाड़ी व मिड डे मिल में बच्चों को मिलने वाले सूखे दूध पाउडर के पैकेट को खरीदकर जालसाजी व बदनीयती से बेचने का काम करता है। सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर सुनील के नेतृत्व में गठित टीम ने उसके घर छापेमारी की।


छापेमारी टीम में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार गीताराम, फिरोजपुर झिरका सीडीपीओ सुनीता, फिरोजपुर झिरका खण्ड शिक्षा अधिकारी मोहम्मद खालिद, महिला सब इंस्पेक्टर सरोज शामिल थे। छापेमारी के दौरान तैयब घर पर नहीं मिला। उसके पुत्र नसीम की उपस्थिति में निरीक्षण के दौरान पाया कि घर में टीनशेड के नीचे छुपाकर रखे गए आंगनवाड़ी व मिड डे मिल में वितरित किए जाने वाले सूखे दूध के पाउडर के पैकेट मिले।


मौके पर मिले उन सूखे दूध के पैकेटों पर केवल मिड डे मिल व आंगनवाड़ी लाभार्थियों के लिए लिखा हुआ था। मौके पर मिले सूखे दूध के 799 किलो (1598 पैकेट) आंगनवाड़ी वाले तथा 254 किलो मिड डे मील के एक किलो वजन वाले पैकेट मिले। पूछताछ में नसीम ने बताया की उसका पिता यह सूखे दूध के पाउडर के पैकेटों को लाता है। सरकारी संस्थाओं में मिलने वाले दूध पाउडर को जालसाजी व बदनीयत से सरकारी राशन को बेचने के उददेश्य से अपने घर पर अवैध रूप से रखने के सम्बन्ध में मोहम्मद खालिद बीईओ फिरोजपुर झिरका द्वारा तैय्यब के खिलाफ थाना पिनगवां में एक लिखित शिकायत दी गई, जिस पर पिनगवां थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते कार्यवाही शुरू कर दी है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments