Monday, May 27, 2024
44.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAबाधित किरंज-इंडरी मार्ग के जल्द समाधान की उम्मीद

बाधित किरंज-इंडरी मार्ग के जल्द समाधान की उम्मीद

Google News
Google News

- Advertisement -

नूंह। इंडरी से किरंज के लिए बाधित हुए सड़क मार्ग को सही कराने के मसले पर कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने मंगलवार को पीडब्लूडी बीएंडआर के एक्सईएन शमशेर सिंह, एनएचएआई प्रबंधक कमलकांत व हेमंत पाठक के अलावा सरपंचों संग मौके पर पहुंचे।विधायक ने अधिकारियों से कहा कि एनएचएआई से लापरवाही हुई है, इसे सुधारा जाए और आउटलेट कट दिया जाए जिसके लिए किसानों से सहमती से समाधान किया जाए। जो वैकल्पिक सड़क जिसका लगभग 500 मीटर का कार्य लंबित है उसे पूरा किया जाए।अधिकारियों ने विधायक को आश्वस्त किया कि वैकल्पिक सड़क निर्माण तुरंत शुरू किया जाएगा और आउटलेट कट पर भी काम किया जाएगा।


मुंबई दिल्ली एक्स्प्रेस वे पर इंडरी किरंज के समीप फरीदाबाद के लिए बनाए गए एक्स्प्रेस वे पर किरंज के पास एनएचएआई अधिकारियों की लापरवाही के कारण आउटलेट नहीं दिया गया जबकि इसका प्रावधान मौजूद था। इससे स्थानीय पंचायत किरंज मेव और किरंज जाटान के लोगों को बेहद परेशानी हो रही थी। इसके अलावा दोनों गांवों को जाने वाली वैकल्पिक सड़क भी नहीं बनाई गई है जिससे परेशानी और बढ गई थी। दोनों पंचायतों के सरपंच भीम कटारिया और लियाकत सरपंच विधायक आफताब अहमद से मिले और समाधान की गुहार लगाई तो स्थानीय विधायक खुद अधिकारियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे थे।
आफताब अहमद ने बताया कि इससे पहले भी इस मामले को उपरोक्त स्तर पर उठाया गया था लेकिन इस बार उम्मीद है कि एनएचएआई अपनी गलती व लापरवाही को सुधार कर ठीक करेगा। इस बीच पीडब्लूडी बीएंडआर विभाग ने सूची एनएचएआई को सौंप दी है और ये तय हुआ कि किसानों से बातचीत करके व सहमति से जमीन अधिग्रहण करके ये सड़क पूरी की जाएगी। ये काम प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। दोनों गांवों के सरपंच व स्थानीय विधायक को ठोस आश्वासन देते हुए दोनों विभागों के अधिकारियों ने कहा कि सड़क को बिना विलंब पूरा करने की जल्द से जल्द शुरूआत होगी। वहां मौजूद पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments