Saturday, July 27, 2024
32.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaआईपीएल फाइनल देखने पहुंचेंगे तीन पड़ोसी क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष

आईपीएल फाइनल देखने पहुंचेंगे तीन पड़ोसी क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष

Google News
Google News

- Advertisement -

अहमदाबाद में होने वाले आईपीएल 2023 के फाइनल मैच देखने के लिए तीन पड़ोसी देशों के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पहुंचेंगे। इनमें पाकिस्तान का नाम नहीं है। एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने इसकी पुुष्टि की है। उन्होंने कहा, ”बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अध्यक्ष 28 मई को अहमदाबाद आएंगे। ये सभी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे। हम एशिया कप 2023 के संबंध में भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके साथ चर्चा करेंगे।”


एशिया कप के मेजबान को लेकर अभी तक मामला नहीं सुलझा है। जहां एक तरफ पाकिस्तान उसे होस्ट करने का राग अलाप रहा है, वहीं एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) नए मेजबान की तलाश में जुटा हुआ है। एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने पिछले साल ही कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। उन्होंने कहा था कि इसे किसी तटस्थ देश में कराया जा सकता है। अब इस मामले में नया अपडेट आया। आईपीएल फाइनल को लेकर दिलचस्प बात इसमें यह है कि इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी का नाम नहीं है।
नजम सेठी एशिया कप को अपने देश में कराने के लिए आतुर हैं। पाकिस्तान इसका विरोध कर रहा है और उसने हाईब्रिड मॉडल की भी पेशकश की थी। पीसीबी के टूनार्मेंट को ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर आयोजित करने के प्रस्ताव को सदस्य देशों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था। इस मॉडल में कहा गया था कि पाकिस्तान अपने सारे मैच अपने देश में ही खेलेगा। वहीं, टीम इंडिया अपने मैच यूएई, दुबई, ओमान या फिर श्रीलंका में खेल सकती है।
एसीसी का कहना है कि सितंबर के महीने में यूएई में अत्यधिक गर्मी की वजह से खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर रहेगा। ऐसे में श्रीलंका छह देशों के टूनार्मेंट की मेजबानी करने की दौड़ में सबसे आगे है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार धमकी भी दी है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो उनकी टीम भी इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का बहिष्कार करेगी।


इसके अलावा पीसीबी ने यह भी आरोप लगाए थे कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान के बिना एशिया कप के तर्ज पर बाकी एशियाई देशों के साथ एक टूनार्मेंट आॅगेर्नाइज करवा रहा है। हालांकि, बीसीसीआई ने इन बातों का खंडन किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजम सेठी का रुख अब स्पष्ट है कि अगर पाकिस्तान में एशिया कप के कोई मैच नहीं होते हैं, तो एशिया कप में पाकिस्तान की टीम नहीं खेलेगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments