Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaआईपीएल 2023 की विजेता टीम को मिलेंगे 46.5 करोड़

आईपीएल 2023 की विजेता टीम को मिलेंगे 46.5 करोड़

Google News
Google News

- Advertisement -

आईपीएल 2023 में विजेता टीम को इनाम के तौर पर 46.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। आॅरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता को 15-15 लाख रुपये और टूनार्मेंट के इमर्जिंग खिलाड़ी को 20 लाख रुपये मिलेंगे। इस सीजन के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर को 12 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे। आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार 28 मई को खेला जाएगा।


बता दें कि आईपीएल की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। साल 2008 में शुरू होने वाली इस लीग की व्यूअरशिप में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पुरस्कार के मामले में भी इस लीग ने सभी का ध्यान तेजी से आकर्षित किया है। इस लीग के प्रत्येक सीजन में फ्रेंचाइजी मोटी रकम की बोली लगाकर देश-विदेश के खिलाड़ियों को खरीदती है। वहीं सीजन के खत्म होने तक जीतने वाली टीम से लेकर लीग स्टेज में बाहर होने वाली टीम तक को पुरस्कार के रूप में करोड़ो सो लाखों रुपये मिलते हैं।
इस लीग के पहले दो सीजन में विजेता टीम को पुरस्कार के तौर पर 4.8 करोड़ रुपये दिए गए थे, वहीं उपविजेता टीम को 2.4 करोड़ रुपये मिले थे। पिछले सीजन में विजेता टीम गुजरात टाइटंस को 20 करोड़ रुपये मिले थे. वहीं राजस्थान रॉयल्स को 13 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिया गया था।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments