Thursday, April 18, 2024
35.2 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaगौतम अडानी ने खिंचवाई भारत की 1983 वाली वर्ल्ड चैंपियन टीम के...

गौतम अडानी ने खिंचवाई भारत की 1983 वाली वर्ल्ड चैंपियन टीम के साथ फोटो

Google News
Google News

- Advertisement -

हॉकी के लिए पागलपन रखने वाले देश में आज से ठीक 40 साल पहले क्रिकेट के नए युग की शुरूआत हुई थी। जब इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपना पहला वर्ल्ड कप जीता था। दो साल पहले दुनिया छोड़ चुके यशपाल शर्मा के अलावा उस 14 सदस्यीय विनिंग स्क्वॉड का हर सदस्य चंद रोज पहले हुए एक सम्मान समारोह में मौजूद था। मौका था देश के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी के 61वें जन्मदिन का। गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में ये सारे दिग्गज एक खास मिशन के लिए जुटे थे।


अडानी समूह के सर्वसर्वा गौतम अडानी ने इस दौरान 2023 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के सपोर्ट में ‘जीतेंगे हम’ नाम से एक कैम्पेन की शुरूआत की। पोर्ट्स-टू-एनर्जी ग्रुप ने 24 जून को 1983 विश्व कप विनिंग टीम के दिग्गजों को इकट्ठा किया। अडानी समूह के हेड क्वार्टर में भाग लेने वाले 1983 विश्व कप विजेता टीम के अन्य दिग्गज क्रिकेटरों में उप-कप्तान मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, विकेटकीपर सैयद किरमानी, रोजर बिन्नी, मदन लाल, संदीप पाटिल, बलविंदर सिंह संधू, कृष्णमाचारी श्रीकांत, दिलीप वेंगसरकर और सुनील वाल्सन शामिल हुए थे।
यह अभियान भारतीय क्रिकेट फैंस को एकजुट करने के लिए ट्विटर और इंस्टाग्राम पर #जीतेंगेहम के साथ लॉन्च किया गया। इस दौरान चेयरमैन गौतम अडानी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘क्रिकेट हमारे देश में भावनाओं के व्यापक स्पेक्ट्रम को जोड़ने वाली शक्ति है। कहानियां बनती नहीं बल्कि कड़ी मेहनत औऱ दृढ़ता के बूते सामने आती है। टीम इंडिया में ये दोनों विशेषताएं होनी चाहिए, जिसने हमें 1983 में विश्व कप जीतने में मदद की।’

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments