Sunday, April 14, 2024
24.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaडब्ल्यूटीसी विजेता को मिलेंगे 13.23 करोड़ रुपये

डब्ल्यूटीसी विजेता को मिलेंगे 13.23 करोड़ रुपये

Google News
Google News

- Advertisement -

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है। इस बीच आईसीसी ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है। शुक्रवार को आईसीसी ने इस टूनार्मेंट की विजेता और रनर अप टीम केलिए प्राइज मनी की घोषणा कर दी है। आईसीसी ने साफ कर दिया है कि जो टीम डब्ल्यूटीसी 2023 विजेता बनेगी, उसे तो करोड़ों रुपये मिलेंगे, लेकिन जो टीम हार जाएगी उसकी भी किस्मत चमकेगी।
आईसीसी इस संबंध में आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि जो भी टीम डब्ल्यूटीसी 2023 का खिताब जीतेगी, उसे भारतीय रुपये के अनुसार, 13.23 करोड़ रुपये मिलेंगे। साथ ही रनर अप टीम को 6.61 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की कुल प्राइज मनी लगभग 31.4 करोड़ रुपये है, जो कि 9 टीमों के बीच बांटे जाएंगे।


साउथेम्पटन में साल 2021 में केन विलियमसन की टीम पर पैसों की बरसात हुई थी। तब न्यूजीलैंड और भारत के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला गया था। ये मैच बारिश के कारण प्रभावित रहा और मैच का नतीजा छठे दिन आया था। उस वक्त न्यूजीलैंड टीम ने भारत को आठ विकेट से हराया था। केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम को 13 करोड़ रुपये मिले थे। आईसीसी ने स्पष्ट किया है कि डब्ल्यूटीसी के प्राइज मनी में पहले गत बार की तुलना में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। गत बार इंग्लैंड टीम चौथे नंबर पर रही थी उसे 2.89 करोड़ रुपये मिले थे। पांचवें नंबर पर रही श्रीलंकाई टीम को 1.65 करोड़ रुपये मिले थे। पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को 82 लाख रुपये मिले थे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments