Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaमुरली श्रीशंकर ने वर्ल्ड चैंपियनशिप का टिकट कटाया

मुरली श्रीशंकर ने वर्ल्ड चैंपियनशिप का टिकट कटाया

Google News
Google News

- Advertisement -

लंबी कूद के खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ने राष्ट्रीय अंतर-राज्य सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में 8.41 मीटर की छलांग लगाई। इस छलांग से उन्होंने आगामी विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया। 24 वर्षीय श्रीशंकर ने कलिंगा स्टेडियम में तपती गर्मी के दौरान अपने पहले प्रयास में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ हासिल किया। हालांकि, वह जेसविन के एल्ड्रिन के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से 0.01 मीटर दूर रह गए, लेकिन आसानी से विश्व चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग मार्क 8.25 मीटर को तोड़ दिया।


एस मुरली ने भी पिछले महीने अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक एथलेटिक्स मीट में 8.29 मीटर के प्रयास से 8.25 मीटर का आंकड़ा पार किया था, लेकिन चूंकि उनकी छलांग हवा की मदद से लगी थी, इससे उन्हें विश्व चैंपियनशिप के लिए कट बनाने में मदद नहीं मिली। पिछले हफ्ते, स्टार जम्पर ने पेरिस डायमंड लीग 2023 में पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा में 8.09 मीटर की प्रभावशाली कोशिश के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था।
साथी जम्पर्स जेसविन एल्ड्रिन ने हीट के दौरान 7.83 मीटर लंबी छलांग लगाई और दूसरे स्थान पर रहे जबकि मुहम्मद अनीस याहिया 7.71 मीटर की छलांग के साथ तीसरे स्थान पर रहे, कुल 12 लॉन्ग जंपर्स फाइनल में सफलतापूर्वक पहुंचे, जो सोमवार को होने वाला है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Uttrakhand rain: महाराष्ट्र और उत्तराखंड बारिश से बेहाल, रूद्रप्रयाग-मदमहेश्वर में पुल बहा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड (Uttrakhand rain) में रूदप्रयाग जिले में मदमहेश्वर पैदल रास्ते पर गोंडार में एक पुल बह गया। इससे वहां 25 से 30 पर्यटक फंस गए हैं।

सरकारी जमीनों पर स्लम बस्तियां बसाने की दोषी खुद सरकार

पिछले दिनों लखनऊ के कुकरैल नाले के किनारे बसी अकबरपुर बस्ती पर बुलडोजर चलने की देश में खूब चर्चा हुई। अकबरपुर में लगभग बारह...

Haryana AAP: पढ़िए पंजाब के सीएम ने क्यों कहा, क्या मैं किसानों को लाहौर भेजूं

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Haryana AAP: )ने शुक्रवार को केंद्र पर हमला बोला और कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP नीत सरकार...

Recent Comments