Sunday, June 16, 2024
39.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaलक्ष्य सेन ने जीता कनाडा ओपन 2023

लक्ष्य सेन ने जीता कनाडा ओपन 2023

Google News
Google News

- Advertisement -

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ने मौजूदा आॅल इंग्लैंड चैंपियन चीन के ली शी फेंग को हराकर कनाडा ओपन 2023 में मेंस सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। लक्ष्य ने वर्ल्ड नंबर-10 खिलाड़ी शी फेंग पर सीधे गेम में जीत हासिल की। लक्ष्य ने मैच 21-18, 22-20 से अपने नाम किया।


लक्ष्य का यह इस सीजन दूसरा बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर खिताब है। वह जनवरी 2022 में पहले ही इंडिया ओपन का खिताब जीत चुके हैं। मेंस सिंगल्स में लक्ष्य की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 19 है। उन्होंने राउंड आॅफ-32 में वर्ल्ड नंबर चार कुनलावुत विटिडसार्न को शिकस्त दी थी। इसके बाद लक्ष्य ने सेमीफाइनल में दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी जापान के केंटो निशिमोटो पर शानदार जीत हासिल की और एक साल से अधिक समय में अपने दूसरे सुपर 500 फाइनल और पहले बीडब्ल्यूएफ समिट क्लैश में प्रवेश किया। लक्ष्य ने सेमीफाइनल मुकाबला 21-17, 21-14 से जीता था।
पिछले साल अगस्त में विश्व चैंपियनशिप (22 से 28 अगस्त) के बाद लक्ष्य की नाक की सर्जरी हुई थी और इलाज के बाद उन्हें ठीक होने में काफी समय लगा थी। उन्होंने पिछली बार कोई फाइनल पिछले साल बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में खेला था। तब भी लक्ष्य चैंपियन बने थे और मेंस सिंगल्स का स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। नाक की सर्जरी से रिकवरी के बाद कई टूनार्मेंट में वह शुरूआती राउंड में ही बाहर हो गए थे।


इस सीजन की शुरूआत में लक्ष्य फॉर्म में नहीं दिखे थे, जिससे वह रैंकिंग में 19वें नंबर पर खिसक गए थे। हालांकि, थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंकर उन्होंने अपनी फॉर्म में सुधार के संकेत दिए थे। अब वह कनाडा ओपन के चैंपियन बन गए हैं। इससे लक्ष्य के पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की राह आसान हुई है। ली शी फेंग के खिलाफ लक्ष्य की यह पांचवीं जीत थी। दोनों के बीच कुल सात मुकाबले खेले गए हैं। ली शी फेंग को सिर्फ दो मैचों में जीत मिली है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments