Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaवर्ल्ड कप के लिए 15 शहरों का चयन

वर्ल्ड कप के लिए 15 शहरों का चयन

Google News
Google News

- Advertisement -

भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। विश्व कप के आयोजन के लिए 15 शहरों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। टूनार्मेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को होने की उम्मीद जताई जा रही है।


ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड कप के लिए 15 शहरों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट, मुंबई, तिरुवनन्तपुरम, नागपुर और पुणे वो शहर होंगे, जहां 50 ओवर के वर्ल्ड कप मुकाबले खेले जा सकते हैं। हालांकि, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान किया जा सकता है।
इस बीच भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कराने पर बीसीसीआई में मंथन जारी है। इसी मैदान पर टूनार्मेंट के पहले मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की भी भिड़ंत हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक टूनार्मेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। विश्व कप में कुल 10 टीमों के बीच 48 मैच खेले जाने हैं। भारत, आॅस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश पहले ही रैंकिंग के आधार पर टूनार्मेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं। साउथ अफ्रीका ने भी टूनार्मेंट में हिस्सा लेने के लिए अपना रास्ता साफ कर लिया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

संत ने शिष्य को क्रोध न करना सिखाया

क्रोध पर यदि काबू न पाया जाए, कई बार बहुत बड़ी हानि होती है। क्रोधी व्यक्ति से कोई प्रेम नहीं करता है, लोग उससे...

Haryana AAP: पढ़िए पंजाब के सीएम ने क्यों कहा, क्या मैं किसानों को लाहौर भेजूं

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Haryana AAP: )ने शुक्रवार को केंद्र पर हमला बोला और कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (BJP नीत सरकार...

Rahul Gandhi: सुलतानपुर अदालत में पेश हुए राहुल, 12 को अगली सुनवाई

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi: ) मानहानि के एक मामले में शुक्रवार को सुलतानपुर की सांसद-विधायक (एमपी/एमएलए) अदालत में पेश हुए। कांग्रेस...

Recent Comments