Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaश्री अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार बने ज्ञानी रघुबीर सिंह

श्री अकाल तख्त साहिब के नए जत्थेदार बने ज्ञानी रघुबीर सिंह

Google News
Google News

- Advertisement -

ज्ञानी रघुबीर सिंह श्री अकाल तख्त साहिब के नए स्थायी जत्थेदार होंगे। श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यवाहक जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पद छोड़ दिया है। एसजीपीसी ने कार्यकारिणी कमेटी में फैसला लेकर ज्ञानी रघुबीर सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब का नया जत्थेदार नियुक्त कर दिया है। इस समय रघुबीर सिंह श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार थे। ज्ञानी रघुबीर सिंह श्री हरमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी की जिम्मेदारी अतिरिक्त तौर पर देखेंगे।


वहीं श्री हरमंदिर साहिब के ग्रंथी व पूर्व अरदासिया ज्ञानी सुल्तान सिंह को श्री केसगढ़ साहिब का नया जत्थेदार नियुक्त किया गया है। ज्ञानी सुल्तान सिंह श्री हरमंदिर साहिब के ग्रंथी की जिम्मेदारी अतिरिक्त तौर पर संभालेंगे। वहीं ज्ञानी हरप्रीत सिंह श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार बने रहेंगे।
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने सुबह एसजीपीसी मुख्यालय में कार्यकारिणी की बैठक बुलाई। इसी में नए जत्थेदार को नियुक्त किया गया। काफी समय से नए जत्थेदार की नियुक्ति को लेकर बातचीत चल रही थी। ज्ञानी हरप्रीत सिंह इस समय विदेश यात्रा पर हैं और उनके 17 जून तक लौटने की संभावना है। एसजीपीसी की बैठक में गुरबाणी के प्रसारण के लिए माध्यम चुनने के लिए टेंडर जारी करने का भी फैसला लिया गया। इसके लिए कमेटी गठित की गई है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Kargil Vijay Diwas: पलवल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन, विधायक दीपक मंगला रहे मौजूद

कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में बंधन बैंक शाखा पलवल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला...

सुरक्षित स्कूल वाहन नीति लाने जा रही सरकार, स्कूलों पर कसेगा शिकंजा

बच्चा घर से सुरक्षित स्कूल जाए और स्कूल से घर आए, यह स्कूल प्रबंधन और बस चालक की जिम्मेदारी है। स्कूल...

BJP Budget: भाजपा ने कहा, विकसित भारत बनाने में उपयोगी साबित होगा बजट

भारतीय जनता पार्टी (BJP Budget: ) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पेश केंद्रीय बजट विकसित भारत...

Recent Comments