Sunday, September 8, 2024
26.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaभारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को पहले टी20 में धोया

भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को पहले टी20 में धोया

Google News
Google News

- Advertisement -

भारतीय महिला टीम ने जीत के साथ बांग्लादेश के दौरे की शुरूआत की है। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम फरवरी के बाद कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेल रही थी। हरमनप्रीत कौर की टीम ने इस मैच को सात विकेट से अपने नाम कर लिया। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की महिला टीम ने पांच विकेट पर 114 रन बनाए। भारतीय टीम ने 17वें ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शाथी रानी और शमिमा सुल्ताना की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। सुल्ताना को डेब्यू कर रहे मिन्नू मनी ने आउट किया। रानी 22 रनों की पारी खेलने के बाद पूजा वस्त्राकर की गेंद पर बोल्ड हो गईं। कप्तान निगार सुल्ताना दो रन बनाकर रन आउ हुईं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं सोभना मोस्ट्री ने 23 रनों की पारी तो खेली लेकिन 33 गेंदों का सामना किया। शोर्ना अख्तर के बल्ले से सबसे ज्यादा 28 रन निकले। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के भी मारे। 20 ओवर में बांग्लादेश की टीम 114 रन ही बना सकी। भारत के लिए पूजा और मिन्नू के अलावा शेफाली वर्मा ने एक विकेट लिया।


भारतीय की शुरूआत खराब रही और शेफाली वर्मा पहले ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गईं। स्मृति मंधाना ने तेजी से रन बनाए। 21 के स्कोर पर भारत को जेमिमा रोड्रिग्स (11) के रूप में दूसरा झटका लगा। तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत और स्मृति ने 70 रनों की साझेदारी की। 38 रन बनाकर स्मृति स्टंप हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारकर 34 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। अगली गेंद पर चौका मारकर उन्होंने भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकाबला 11 जुलाई को खेला जाएगा।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments