Thursday, April 18, 2024
29.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTलॉर्ड्स टेस्ट में हंगामा, आॅस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाए

लॉर्ड्स टेस्ट में हंगामा, आॅस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाए

Google News
Google News

- Advertisement -

इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच जैसे ही लॉर्ड्स टेस्ट मैच की शुरूआत हुई, ‘जस्ट स्टॉप आॅयल’ (तेल बंद करो) प्रदर्शन का असर भी उस पर दिखने लगा। कई प्रदर्शनकारी मैदान में घुस गए। वह खिलाड़ियों के करीब पहुंच गए। इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने तो एक प्रदर्शनकारी को उठाकर बाहर कर दिया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि ब्रिटिश सरकार को तत्काल तेल, गैस और कोयले के प्रोजेक्ट को रोक देना चाहिए।


यूनाइटेड किंगडम में पर्यावरण कार्यकतार्ओं का एक समूह है जिसे ‘जस्ट स्टॉप आॅयल’ के नाम से जाना जाता है। इस समूह का लक्ष्य है कि वह ब्रिटिश सरकार को नए तेल लाइसेंस जारी करने से किसी तरह रोका जाएगा। इसकी स्थापना 2022 में हुई थी। इसने पिछले साल अप्रैल में ब्रिटेन के तेल टर्मिनलों पर प्रदर्शन शुरू किया था। इसके विरोध प्रदर्शन के तरीकों पर कई बार सवाल उठाए गए हैं।
प्रदर्शनकारियों के मैदान से हटाए जाने के बाद आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी शुरू हुई। ओपनर उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने पारी की शुरूआत की। आॅस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में मजबूत शुरूआत की है। कंगारू टीम ने 17 ओवर में बिना किसी नुकसान के 39 रन बनाए। जोश टंग ने इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई है। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को क्लीन बोल्ड कर आॅस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। ख्वाजा 70 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए।


इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोश टंग ने उस्मान ख्वाजा के बाद डेविड वॉर्नर का भी विकेट ले लिया। वॉर्नर 88 गेंद पर 66 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया था। स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। आॅस्ट्रेलिया को तीसरा झटका ओली रॉबिन्सन ने दिया। उन्होंने मार्नश लाबुशेन को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। लाबुशेन ने 93 गेंद पर 47 रन बनाए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments