Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTसेविला सातवीं बार यूरोप लीग जीता

सेविला सातवीं बार यूरोप लीग जीता

Google News
Google News

- Advertisement -

स्पेन के क्लब सेविला ने यूईएफए यूरोपा लीग को सातवीं बार जीत लिया। सेविला की टीम सातवीं बार फाइनल में पहुंची थी और उसने अपने सौ फीसदी रिकॉर्ड को बरकरार रखा। सेविला ने बुडापेस्ट में खेले गए खिताबी मुकाबले में इटली के क्लब एस रोमा को हरा दिया। रोमा की टीम 1991 के बाद इस टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंची थी। उसे दूसरी बार भी हार का सामना करना पड़ा।
रोमा के मैनेजर जोस मोरिन्हो छठी बार किसी यूरोपीय टूनार्मेंट के फाइनल में अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। उन्हें पहली बार हार का सामना करना पड़ा। सेविला के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद मोरिन्हो ने सिल्वर मेडल स्वीकार नहीं किया। उन्होंने सिल्वर मेडल लेकर स्टेडियम में बैठे एक फैन की ओर फेंक दिया। मोरिन्हो ने पिछले साल रोमा को कॉन्फ्रेंस लीग में जीत दिलाई थी। वह लगातार दूसरे यूरोपीय खिताब नहीं जीत पाए।


मैच में रोमा के पाउलो डाइबाला ने पहला गोल 34वें मिनट में किया। उनकी यह बढ़त हाफटाइम तक कायम रही। दूसरे हाफ में जब मैच शुरू हुआ तो सेविला की टीम ने रोमा के खिलाड़ी की मदद से मैच में वापसी की। रोमा के अनुभवी खिलाड़ी जिआनलुका मैनचिनी ने 55वें मिनट में आत्मघाती गोल कर दिया। गेंद को अपने ही गोलपोस्ट में डाल दिया। उनके इस आत्मघाती गोल की बदौलत सेविला ने मैच में वापसी कर ली और स्कोर 1-1 की बराबरी पर आ गया।
निर्धारित 90 मिनट तक मैच जब 1-1 की बराबरी पर रहा तो फिर मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में चला गया। वहां भी कोई गोल नहीं हुआ। ऐसे में मैच शूटआउट में पहुंच गया। पेनल्टी शूटआउट में सेविला के गोलकीपर यासिन बूनो ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दो बचाव किया। अर्जेंटीना के गोंजालो मोंटिएल ने सेविला के लिए विनिंग पेनल्टी किया। उन्होंने पिछले साल के अंत में भी अर्जेंटीना के लिए विश्व कप में विनिंग पेनल्टी किक मारी थी। रोमा के लिए मैनचिनी और रोजर इबानेज पेनल्टी शूटआउट में चूक गए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments