Tuesday, October 15, 2024
28.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTनवरात्रि का नौवां दिन: शक्ति की अनंत कहानी

नवरात्रि का नौवां दिन: शक्ति की अनंत कहानी

Google News
Google News

- Advertisement -

कन्या पूजन का जादू

नवरात्रि का अंतिम दिन, नवमी, आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। आज का दिन मां दुर्गा के प्रति श्रद्धा का अनोखा प्रतीक है, जहां भक्त नौ कन्याओं का पूजन करते हैं। यह परंपरा केवल पूजा नहीं, बल्कि नारी शक्ति का जश्न है।

कन्याओं के साथ अनोखी रस्में

आज, कन्याओं को आमंत्रित करना एक महत्वपूर्ण रस्म है। इन्हें स्नान कराकर, खास पकवानों का भोग अर्पित किया जाता है। हर कन्या को माता का रूप मानकर उनके चरणों में प्रणाम किया जाता है।

मां दुर्गा की विजय का संदेश

नवमी का दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। आज की पूजा से भक्त अपनी नकारात्मकताओं को त्यागकर सकारात्मकता की ओर बढ़ने का संकल्प लेते हैं। यह दिन खुद के भीतर की शक्ति को पहचानने का है।

समुदाय का उत्सव: गरबा और डांडिया

आज रात गरबा और डांडिया की महफिलें सजती हैं। हर गली-मोहल्ले में युवा और वृद्ध मिलकर नृत्य करते हैं, जिससे एकता और आनंद का माहौल बनता है।

नवमी का यह दिन न केवल माता दुर्गा की आराधना का है, बल्कि जीवन में नई ऊर्जा और उत्साह भरने का भी है। इस पावन अवसर पर हम सभी मां की कृपा से एक नई शुरुआत की कामना करें!

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Atul Parchure Death: नहीं रहे ऑल दे बेस्ट वाले फिल्म वाले ‘ढोंढू’, 57 साल की उम्र में निधन

जाने-माने अभिनेता अतुल परचुरे का 57 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे और पिछले एक साल से इस...

ए. पी. जे. अब्दुल कलाम: सपनों का सारथी

15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में जन्मे अब्दुल कलाम का जीवन एक साधारण मछुआरे के परिवार से शुरू हुआ। कठिनाइयों से भरी...

बोधिवृक्ष

हेड मास्टर ने राजेंद्र प्रसाद की प्रतिभा पहचानीअशोक मिश्र डॉ. राजेंद्र प्रसाद भारत के पहले राष्ट्रपति थे। वह बचपन से ही कुशाग्र और कक्षा में अव्वल आने...

Recent Comments