Thursday, October 17, 2024
28.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeELECTIONHR-POLLS-HOODA:  हुड्डा ने कहा, कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों के लिए...

HR-POLLS-HOODA:  हुड्डा ने कहा, कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों के लिए खुलेंगे शंभू बॉर्डर

Google News
Google News

- Advertisement -

कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा(HR-POLLS-HOODA:  ) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर शंभू बॉर्डर को किसानों के लिए खोल देगी।

HR-POLLS-HOODA:  हुड्डा ने भाजपा पर लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं रखने का आरोप लगाया

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ‘दिल्ली चलो’ मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं ताकि सरकार से अपनी मांगों को मनवाया जा सके, जिसमें फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी शामिल है। वे 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी बॉर्डर प्वाइंट्स पर ठहरे हुए हैं, जब सुरक्षा बलों ने उनके मार्च को रोक दिया था। सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए हुड्डा ने भाजपा पर “लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं” रखने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “इस तानाशाही सरकार ने पहले तीन किसान विरोधी कानून थोपे और फिर जब किसानों ने इन कानूनों का विरोध किया तो उन पर लाठियां और गोलियां चलाईं। सड़कों को खोदा गया… और हरियाणा सरकार ने किसानों को शंभू बॉर्डर पर रोक दिया। इससे व्यापारियों को भी भारी नुकसान हो रहा है।”

HR-POLLS-HOODA:  हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के लिए वोट देने की अपील की

पूर्व हरियाणा मुख्यमंत्री ने कहा, “जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी, शंभू बॉर्डर को खोल दिया जाएगा और किसानों को MSP की कानूनी गारंटी दी जाएगी।”उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र में किसानों की मांग को लेकर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए लड़ रहे हैं। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान और अंबाला सांसद वरुण मुलाना ने भी जनसभा को संबोधित किया और लोगों से पार्टी के लिए वोट देने की अपील की। उदयभान ने कहा कि भाजपा को जनता को जवाब देना चाहिए कि उसकी सरकार ने इतने महीनों तक बॉर्डर पर किसानों को क्यों रोका।उदयभान ने पूछा, “750 किसानों की शहादत का जिम्मेदार कौन है? किसानों को शंभू बॉर्डर पर रोका गया और उन पर ड्रोन और रबर बुलेट्स से हमला किया गया। शुभकरण सिंह की मौत का जिम्मेदार कौन होगा?” शुभकरण सिंह, एक युवा किसान, 21 फरवरी को पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर खनौरी बॉर्डर प्वाइंट पर झड़पों के दौरान मारे गए थे।

HR-POLLS-HOODA:  कांग्रेस सरकार ने अंबाला में सभी सुविधाएं स्थापित कीं

रैली में हुड्डा ने कहा कि अंबाला में कांग्रेस सरकार के गठन से पहले न तो सीवेज सिस्टम था, न स्टेडियम और न ही चलने लायक सड़कें। उन्होंने कहा, “कांग्रेस सरकार ने अंबाला में सभी सुविधाएं स्थापित कीं। अब हमारा लक्ष्य यहां एक औद्योगिक मॉडल टाउनशिप स्थापित करना है ताकि अंबाला को औद्योगिक दृष्टि से आगे बढ़ाया जा सके।”कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि औद्योगिक मॉडल टाउनशिप की स्थापना के साथ, अंबाला में नए रोजगार के अवसर विकसित होंगे। “इसके साथ ही कांग्रेस द्वारा दी गई सात गारंटियों को पूरा किया जाएगा। भाजपा पूछ रही है कि बजट कहां से आएगा। सबसे पहले भाजपा को बताना चाहिए कि वह बजट कहां से लाएगी, क्योंकि उसने कांग्रेस के घोषणा पत्र की नकल की है।”

हुड्डा ने कांग्रेस के चुनावी वादों को दोहराया

हुड्डा ने कांग्रेस के चुनावी वादों को दोहराते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर वृद्धावस्था पेंशन के रूप में 6,000 रुपये, महिलाओं को 2,000 रुपये का मानदेय, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, मेरिट पर 2 लाख स्थायी भर्तियां और ओबीसी के लिए क्रीमी लेयर 10 लाख रुपये तक बढ़ाई जाएगी। कांग्रेस नेता उदयभान ने पिछले साल भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्कालीन प्रमुख और पूर्व भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध का जिक्र किया और कहा कि उन्हें अब तक न्याय नहीं मिला है। उन्होंने पूछा, “देश का गौरव बढ़ाने वाली पहलवान बेटियों को सड़कों पर क्यों घसीटा गया?” उदयभान ने कहा, “किसानों, सैनिकों, पहलवानों और हमारी बेटियों के साथ किए गए अन्याय का बदला लेने का समय आ गया है। आज समय आ गया है कि भाजपा से सवाल पूछे जाएं कि राज्य बेरोजगारी और अपराध में नंबर एक क्यों बन गया है।” उन्होंने आरोप लगाया कि जेलों और विदेशों से गिरोह फिरौती मांग रहे हैं, लेकिन सरकार का उन पर कोई नियंत्रण नहीं है। उन्होंने पूछा, “राज्य में 30 से अधिक पेपर लीक होने के लिए भाजपा से जवाब मांगने की जरूरत है।”

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

SAINI HR CM: नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

नायब सिंह सैनी ने दूसरी(SAINI HR CM: ) बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार...

SC HR OATH:  नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण पर रोक की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने (SC HR OATH: )बृहस्पतिवार को हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक...

AAP HR CM: AAP नेता सौरभ भारद्वाज का दावा: भाजपा में अंदरूनी संघर्ष, कुछ दिनों में बदलेगा हरियाणा का मुख्यमंत्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री (AAP HR CM: )नायब सिंह सैनी जब पद की शपथ लेने जा रहे हैं, तो दिल्ली के आप मंत्री सौरभ भारद्वाज...

Recent Comments