Thursday, June 20, 2024
39.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeAutoMercedes Car Price Hike : मर्सिडीज-बेंज की कारें होंगी महंगी, इन मॉडल्स...

Mercedes Car Price Hike : मर्सिडीज-बेंज की कारें होंगी महंगी, इन मॉडल्स के बढ़ेंगे दाम

Google News
Google News

- Advertisement -

Mercedes car price : नए साल में नई कार लेने वालों को झटका लग सकता है। अगले वर्ष ज्यादातर कंपनियां कार कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है। अधिकांश कार निर्माताओं ने अगले साल जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमत में इजाफे का ऐलान कर दिया है।

अब कीमत बढ़ाने वाली कंपनियों की सूची में लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes car) का नाम भी शामिल हो गया है। कंपनी ने बुधवार को घोषणा की है कि वह एक जनवरी से अपनी कुछ लग्जरी कार मॉडल्स की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी।

कीमत वृद्धि पर कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने अभी उन मॉडल्स का खुलासा नहीं किया है, जिन पर कीमत वृद्धि लागू की जाएगी। हालांकि, इस बात का खुलासा किया है कि यह बढ़ोतरी (Mercedes car) GLS SUV के लिए 2.6 लाख रुपये से लेकर टॉप-एंड मर्सिडीज-मेबैक S 680 के लिए 3.4 लाख रुपये तक होगी।

मर्सिडीज (Mercedes car) ने एक बयान में कहा, “मुद्रास्फीति के दबाव और इनपुट लागत ने मर्सिडीज-बेंज इंडिया को अपने चुनिंदा मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमत में बढ़ोतरी करने के लिए प्रेरित किया है।”

जीप कम्पास और मेरिडियन की भी बढ़ेंगी कीमतें

अमेरिकी कार निर्माता जीप (Jeep) ने भी नए साल की शुरुआत से भारत में अपनी कम्पास (Compass) और मेरिडियन SUV की कीमतों में इजाफा करने की योजना बनाई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों मॉडल्स की कीमत में करीब 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी होगी।

बताया जा रहा है कि इनपुट लागत में बढ़ोतरी के चलते अन्य कंपनियों के नक्शे कदम पर चलते हुए जीप भी अपनी कारों की कीमत बढ़ा रही है। यह कीमत वृद्धि वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है।

ये कंपनियां भी कर चुकी हैं कीमत बढ़ाने का ऐलान

देश में कई कार निर्माता इनपुट लागत, कमोडिटी लागत और लॉजिस्टिक्स लागत में वृद्धि जैसे कारकों को जिम्मेदार ठहराते हुए नए साल से गाड़ियों की कीमत बढ़ाने जा रही हैं। इनमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी से लेकर हुंडई मोटर कंपनी, निसान, सिट्रॉन, MG मोटर्स, फॉक्सवैगन, स्कोडा सहित लग्जरी कार निर्माता ऑडी और BMW शामिल हैं। ज्यादातर कंपनियां की कीमत वृद्धि 1-2 फीसदी के बीच है। हालांकि, किसी ने भी इसका सटीक खुलासा नहीं किया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

दक्षिण भारत को प्रियंका और उत्तर प्रदेश को संभालेंगे राहुल

आखिरकार राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने और अपनी बहन प्रियंका गांधी को वायनाड से लड़ाने का फैसला कर ही लिया। इस बात की...

हरियाणा में सस्ती क्यों नहीं हो सकती एमबीबीएस की पढ़ाई?

हरियाणा सरकार ने विदेश से एमबीबीएस की डिग्री लेकर आए डॉक्टरों के लिए दो से तीन साल की इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी है। प्रदेश...

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

Recent Comments