Wednesday, July 24, 2024
33.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeBiharHCL Tech: पटना में खुला एचसीएल का वैश्विक डिलिवरी सेंटर

HCL Tech: पटना में खुला एचसीएल का वैश्विक डिलिवरी सेंटर

Google News
Google News

- Advertisement -

बिहार भी धीरे-धीरे आई हब बनने की ओर कदम बढ़ा चुका है। इन्वेस्टर्स समिट जैसे आयोजनों का असर अब दिखने लगा है। प्रदेश की राजधानी में आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Tech) ने अपना पहला वैश्विक डिलिवरी सेंटर बनाया है। उन्होंने आने वाले दिनों में इसकी संख्या बढ़ाने और विस्तार का भी वादा किया है।

मंगलवार को बिहार के मंत्री नीतीश मिश्र और संतोष कुमार सुमन ने पटना में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Tech) के “वैश्विक डिलिवरी सेंटर” का उद्घाटन किया। उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मिश्र और सुमन ने सरकार और कंपनी के शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में केंद्र का उद्घाटन किया। कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, “यह बिहार में एचसीएलटेक का पहला केंद्र है। भविष्य में इस केंद्र में विशेष लैब और उत्कृष्टता केंद्र भी होंगे जो एचसीएल टेक की प्रौद्योगिकी नवोन्मेषण क्षमता को बढ़ावा देंगे और वैश्विक ग्राहकों को व्यापक सेवाएं प्रदान करेंगे।”

इस अवसर पर मिश्र ने कहा कि मुझे खुशी है कि एचसीएल टेक (HCL Tech) ने पटना में कार्यालय स्थापित किया है। इससे बिहार में आईटी क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आएगा और अन्य आईटी कंपनियों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

एचसीएल टेक (HCL Tech) के मुख्य वित्त अधिकारी प्रतीक अग्रवाल ने कहा कि हमें पटना में अपना नवीनतम वैश्विक वितरण केंद्र शुरू करने की खुशी है। बिहार में गुणवत्ता प्रतिभा की उपलब्धता के संदर्भ में अपार संभावनाएं हैं। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पटना में उद्योग भवन परिसर के अंदर स्थित यह केंद्र एचसीएल टेक के वैश्विक नेटवर्क में कर्मचारियों को प्रशिक्षण और विकास के अवसरों के साथ-साथ आधुनिक कार्यस्थल प्रदान करेगा। यह राज्य में स्थानीय प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र और प्रतिभा पूल के विकास में भी योगदान देगा।

बिहार में रोजगार लाने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है। बिहार के कई जिलों में औद्योगिक साइट बनाए गए हैं। कई कंपनियों ने बिहार में अपने ऑफिस पहले ही स्थापित किए हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

कपास की फसल को लेकर गांव बंचारी में किसान मेले का आयोजन

पलवल,24 जुलाई - कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पलवल द्वारा कपास की फसल को लेकर गांव बंचारी में किसान मेले का आयोजन किया।...

31 जुलाई 2024 तक फसलों का बीमा कराएं किसान: उपायुक्त विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 24 जुलाई- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2024 की बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है। जिसमें बीमा पंजीकृत करवाने...

Rahul Gandhi: किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने की राहुल गाधी से मुलाकात

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के किसान नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi:...

Recent Comments