Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeENTERTAINMENT News in Hindi - Deshrojanaदेश के प्रसिद्ध अभिनेता ? खान फैमिली ? Shahrukh Khan?

देश के प्रसिद्ध अभिनेता ? खान फैमिली ? Shahrukh Khan?

Google News
Google News

- Advertisement -

1–शाहरुख खान–

ये वो नाम है जो बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक माने गए हैं उन्हें दुनिया का सबसे चौथा अमीर एक्टर भी घोषित किया गया टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख दिल्ली के रहने वाले हैं आज वह अभिनय की दुनिया बेताज बादशाह है शाहरुख ने बॉलीवुड में फिल्म दीवाना से डेब्यू किया था।

2– सलमान खान–

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान का जिनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है, सलमान खान की गिनती देश के सबसे बड़े अभिनेताओं में होती है साल 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी में सलमान खान ने सहायक भूमिका के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी।

3– रजनीकांत–

चाहे बॉलीवुड की बात की जाए या साउथ की फिल्मों की अपनी एक्टिंग से धमाल मचाने वाले अभिनेता रजनीकांत किसी परिचय का मोहताज नहीं है किसी जमाने में वह बस कंडक्टर हुआ करते थे आज वह इस कदर पॉपुलर है कि उनकी फिल्म रिलीज के दिन छुट्टी का भी ऐलान कर दिया जाता है रजनीकांत का पूरा नाम शिवाजी राव गायकवाड है उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1975 में आई फिल्म बालाचंद्र से की थी जो एक तमिल फिल्म रही उसके अलावा बॉलीवुड में उन्होंने एंट्री अंधा कानून से कि जो साल 1983 में रिलीज हुई थी।

4– अक्षय कुमार–

बॉलीवुड के एक्शन और खिलाडी हीरो अक्षय कुमार, जिनका पूरा नाम राजीव हरिओम भाटिया है अक्षय ने अपने अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज किया है और आज भी कर रहे हैं अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत 1991 में आई फिल्म सौगंध से की थी साल 2002 में अक्षय ने पहला फिल्म फेयर अवार्ड सर्वश्रेष्ठ खलनायक फिल्म अजनबी के लिए जीता था।

5– आमीर खान- –

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान जिनकी फिल्मों का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है साल 1973 में आई फिल्म यादों की बारात में उन्होंने बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया, आमिर खान नौ फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं तीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार और फिल्म तारे जमीन के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार भी जीता है।

6– अजय देवगन–

फिर नाम आता है बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अजय देवगन का जिन्होंने अपनी सादगी और अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज किया है अजय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे से की अजय की यह पहली फिल्म है ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

7– रणवीर कपूर–

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम है वह एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं इसलिए एक्टिंग तो उनके खून में बसी है रणवीर ने बॉलीवुड में खास जगह बनाई है रणवीर की पहली फिल्म सांवरिया थी।

8 – प्रभास–

दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता प्रभास जिन्होंने अपने अभिनय से देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी छाप छोड़ दी है उनकी फिल्म बाहुबली लोगों के दिलों पर जगह बना ली।

9– अमिताभ बच्‍चन–

इन सबके बीच में एक नाम ऐसा है जो बॉलीवुड का शहंशाह कहा जाता है बिग बी अमिताभ बच्चन जो पिछले कई दशकों से लगातार काम कर रहे हैं अमिताभ बच्चन भारत के सबसे पॉपुलर और सम्मानित अभिनेता है फिल्म सात हिंदुस्तानी से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments